रांची। तबादला नहीं होने से परेशान शिक्षकों का सब्र अब टूटने लगा है। सोमवार को शिक्षकों का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की तैयारी में है। शिक्षकों की मांग है कि उन्हें अंतर जिला तबादला का अवसर दिया जाये। सालों तक घर से 300-400 किमी दूर रहकर पढ़ा रहे शिक्षक अब अपने घर के करीब आना चाहते हैं, लेकिन सरकार ने अंतर जिला तबादला को लेकर बिल्कुल ही निष्क्रिय बनी हुई है।

लिहाजा सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में दोपहर 11 बजे अंतर जिला स्थानांतरण से प्रभावित प्राथमिक से प्लस टू तक के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश करेंगे। इस दौरान प्रभावित शिक्षक मुख्यमंत्री से मिलकर एक ही अनुरोध करने वाले हैं, कि उन्हें तबादले का बंद रास्ता खोला जाये, ताकि परिवार से दूर रहने का जो अभिशाप वो झेल रहे हैं, उससे उन्हें मुक्ति मिल सके।

शिक्षकों की ये भी मांग है कि तबादला ऑनलाइन ना होकर ऑफलाइन हो, ताकि प्रक्रिया में ज्यादा विलंब ना हो। शिक्षकों का कहना है कि मई महीना खत्म हो चुका है। जून में शिक्षकों का स्थानांतरण करने की बात हो रही है, ऐसे में आनलाइन ट्रांसफर होने से पक्रिया में काफी देरी होगी। शिक्षकों ने इसी साल तबादले की मांग की है, क्योंकि 2024 में चुनाव के कारण शिक्षकों का स्थानांतरण नहीं हो पायेगा।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...