रांची: राजधानी रांची के  ऐतिहासिक तपोवन मंदिर, निवारनपुर का स्वरूप बदलेगा । धार्मिक तीर्थ स्थल के रूप में इसकी एक अलग पहचान बनेगी। श्रद्धालुओं के लिए यहां कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। मंदिर और आसपास का क्षेत्र  विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज पूरे विधि- विधान से पूजा -अर्चना कर तपोवन मंदिर के आसपास के क्षेत्रों के सौंदर्यीकरण और पुनर्निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में शीश नवाकर राज्य की उन्नति, सुख -शांति- सद्भाव और समृद्धि की कामना की।

यहां देखे विडियो…

सौंदर्यीकरण और पुनर्निर्माण कार्य का  एक्शन प्लान

तपोवन मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्रों के सौंदर्यीकरण और पुनर्निर्माण कार्य पर 14 करोड़ 67 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। जुडको द्वारा इसका एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है। इसके तहत कडरू से तपोवन मंदिर तक पुल का चौड़ीकरण और  हरमू नदी को कवर किया जाएगा। ओवरब्रिज से निवारणपुर जाने वाली सड़क का भी चौड़ीकरण हाेगा। मंदिर आने के लिए वैकल्पिक मार्ग और अप्रोच रोड भी बनाया जाएगा। मंदिर के दोनों ओर तोरणद्वार बनेंगे।

 यहां ये सुविधाएं भी होंगी 

यहां पार्किंग एरिया,  लॉन, बच्चों के खेलने का क्षेत्र पार्क आउटडोर जिम, सर्विस ब्लॉक टेंपल प्लाजा, ग्रीन ग्रीन वॉल और कियोस्क की भी सुविधा श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध होगा।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...