जमशेदपुर। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बड़ा एक्शन लिया है। जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कालेज अस्पताल के सुपरीटेंडेंट अरूण कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। अस्पताल अधीक्षक का चार्ज जमशेदपुर के अपर समर्हता नंदकिशोल लाल को देने का आदेश दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने आज स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की थी। सोमवार को विभाग के एसीएस और अन्य पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक की, जिसके बाद एमजीएम मेडिकल कालेज के अस्पताल अधीक्षक को सस्पेंड करने का आदेश दिया यही नहीं मंत्री ने वहां के सभी कर्मचारियों को भी हटाने का आदेश दिया है। मंत्री ने कहा है कि जो भी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी सालों से वहां जमे हैं, उन सभी को वहां से हटाया जाये।

स्वास्थ्य मंत्री ने समीक्षा के दौरान जमशेदपुर एमजीएम की व्यवस्था में सुधार और व्यवस्थाओं को बेहतर करने के भी निर्देश दिये। मंत्री ने इस दौरान 11 करोड़ 78 लाख रुपये के उपकरण और मशीनों की खरीदी मेडिकल कारपोरेशन के माध्यम से कराने के निर्देश दिये। व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने केलिए 2.29 करोड़ रुपये की राशि से वहां फर्नीचर खरीदा जाना है, मंत्री ने इसमें भी तेजी लाने को को कहा। एमजीएम अस्पताल में वर्तमान आउटसोर्स कंपनी में कार्यरत कर्मियों की स्थिति और उनकी उपस्थिति की जांच का भी आदेश दिया गया। मंत्री ने इसे लेकर पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त से रिपोर्ट मांगी गई।

ये थी अस्पताल अधीक्षक की शिकायत

बैठक में एमजीएम अस्पताल में आउटसोर्स पर कार्यरत कर्मचारियों की कमी की और कार्यशैली के आकलन के निर्देश देय। एमजीएम अस्पताल परिसर में सभी जर्जर भवनों के मरम्मतीकरण का आकलन कर उसकी विस्तृत रिपोर्ट उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। अस्पताल में पीपीपी मोड पर कैथ लैब और आंकोलाजी विभाग शुरू करने पर भी चर्चा हुई। मंत्री ने जूनियर चिकित्सकों के बकाया वेतनमान सहित अन्य के आवंटन सोमवार को ही भेजने के निर्देश भी विभागीय पदाधिकारियों को दिए। बता दें कि अरुण कुमार के विरुद्ध विभागीय आदेश के अनुपालन में लापरवाही सहित कई आरोप हैं।

आउटसोर्सिंग से कर्मचारियों की नियुक्ति पर हुई चर्चा

समीक्षा बैठक में एमजीएम अस्पताल में मैनपावर की समीक्षा की गयी. अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में कर्मचारियों की कमी है, जिससे चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने में परेशानी होती है. इसके बाद वर्तमान समय में कार्यरत आउटसोर्स कंपनी की स्थिति और मैनपावर का आकलन किया गया। वहीं, पूर्वी सिंहभूम डीसी से रिपोर्ट देने को कहा गया।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...