पटना। बोआई के लिए जुताई करते वक्त खेत से 500-1000 रूपये नोटों का जखीरा निकलने लगा। इधर लोगों को खेत में बोरा भर-भर नोट मिलने की खबर मिली तो लोग नोट लूटने खेत की तरफ भाग चले। जिसके हाथ में जितना नोट मिला, लेकर फरार हो गया। मामला पटना जिला के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र का है। पसौढ़ा गांव में जमीन से नोट का ढेर निकलने की खबर पर सैकड़ों खेत आकर नोटों पर टूट पड़े। हालांकि ये नोट किसका था, किस उद्देश्य ये यहां गाड़कर रखा गया था, इस बारे में अभी किसी को भी जानकारी नहीं मिली है।

इधर सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची, लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती लोग नोट लेकर फरार हो गये थे। इधर सिंगोड़ी के थाना प्रभारी ने बताया कि खेत में 500-1000 के नोट मिलने की खबर मिली थी। पुलिस टीम मौके पर गयी, लेकिन तब तक खेत से नोट गायब थे। पुलिस टीम लोगों की पहचान कर नोट की तलाश कर रह है। इधर फरार लोगों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के पसौढ़ा निवासी अजय सिंह के खेत में ट्रैक्टर से जुताई चल रही थी। इसी दौरान भारत सरकार द्वारा बंद किये गये 500 और 1000 रूपयों से भरा बोरा ट्रैक्टर में लगे हल में फंस गया। जब ड्राइवर ने ट्रैक्ट में फंसे बोरे को निकालने की कोशिश की, तो बोरा फट गया और नोट पूरे खेत में बिखर गया। इधर ट्रैक्टर ड्राइवर ने भागकर आकर गांव में इसकी सूचना दी। इसी बीच ग्रामीणों की खबर मिली तो वो भी खेत पहुंच गये और लूटकर नोट फरार हो गये।

इधर पुलिस को इसकी सूचना मिली, तो वो मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक लोग गायब हो चुके थे। इधर पुलिस अब इस मामले में पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी संख्या में पुराने नोट आये कहां से। ये नोट किसके हैं पुलिस अभी इसकी पतासाजी कर रही है।    

Leave a comment

Your email address will not be published.