केरल। NEET परीक्षा में छात्राओं के अंडर गारमेंट्स उतरवाने के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि मार्थोमा कालेज की दो महिला सफाईकर्मी और सेंटर की सुरक्षा में तैनात 3 कर्मचारियों को जांच टीम ने गिरफ्तार किया है। छात्राओं के परिजनों ने कोट्टारका पुलिस में इस मामले में शिकायत दर्ज करायी है। इसके बाद लोगों को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद शिकायतकर्ताओं के बयान के आधार पर हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोप है कि परीक्षा देने आयी छात्राओं से महिला कर्मचारी पूछ रही थी, क्या तुम्हारे इनर वियर में हुक है। हां, बोलने पर ने छात्राओं को एक छोटे से कमरे में भेज रही थी। दो सफाईकर्मी कमरे के बाहर खड़ी थी। एक स्टूडेंट के पिता ने आरोप लगाया कि मेरी बेटी को बताया गया कि मेटल डिटेक्टर से इनर वियर का हुक पता चलता है। इसलिए उसे उतारना होगा। लगभग सभी छात्राओं को अपना इनर वियर उतारना पड़ा और उसे स्टोर रूम में रखना पड़ा।

कुछ छात्राओं ने जब इससे इनकार किया तो उन्हे धमकी दी गयी कि वो परीक्षा में शामिल होने नहीं दिया जायेगा। कई छात्राएं परीक्षा हाल में रो रही थी। मालूम हो कि NEET विवाद में NTA ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है. मीडिया रिपोर्टों के जरिए शिक्षा मंत्रालय को इस मामले की जानकारी हुई थी.

Leave a comment

Your email address will not be published.