पटना। बिहार में लूटेरों के हौसले काफी बुलंद हैं। गर्दनीबाग इलाके से गोल्ड लोन कंपनी के दफ्तर में चार करोड़ की लूट हुई है। हथियारबंद लूटेरों ने तमंचे की नोक पर 8 किलो सोना लूटकर फरार हो गये। मामला गर्दनीबाग के अनिसाबाद पुलिस कालोनी के बंगल में स्थित IIFL गोल्ड लोन कंपनी का है। शुक्रवार की दोपहर दिन दहाड़े हुई इस लूट की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गयी है। इस दौरान लूटेरों ने हथियार की नोंक पर गार्ड और कंपनी के कर्मचारियों व महिला ग्राहक को बंधन बना लिया। इस दौरान गार्ड का पिस्टल से मारकर लूटेरों ने सर फाड़ दिया।

घटना अपराह्न साढ़े तीन बजे की बतायी जा रही है। तीन युवक ग्राहक बनकर आफिस में घुस गये। तीनों बारी-बारी से अंदर आकर ऊपर की तरफ चले गये। अंदर जाने की कोशिश की तो गार्ड ने उन बदमाशों को रोक दिया। गार्ड ने कहा कि पहले बैग बाहर रखें, फिर अंदर जाये। इसके बाद दो लूटेरों ने पिस्टल निकाल लिया और गार्ड के सर पर मार दिया। फिर गार्ड को पिस्टल सटाकर कमरे के अंदर ले गये और लूटपाट करने लगे।

करीब आधे घंटे तक लूटेरे बैंक में रहे और लूटपाट मचाते रहे। हैरानी की बात ये है गोल्ड बैंक लूट की जहां वारदात हुई, उससे कुछ ही दूरी पर एक और लूट की वारदात हुई थी। पुलिस बल वहां से करीब 50 मीटर की दूरी पर ही मौजूद था, बावजूद लूटेरों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दे दिया।  

Leave a comment

Your email address will not be published.