नई दिल्ली ।2000 रूपये का नोट चलन से बाहर होने जा रहा है। अब बस कुछ ही दिन बचे हैं, जब आप बैंक जाकर नोटों को बदल सकते हैं। रिजर्व बैंक ने 2000 रुपये के नोट बदलने का जो टाइम दिया था, वह पूरा होने वाला है। अगर इस दौरान आपने नोट नहीं बदलवाये, तो समझिये नोट पूरी तरह से बेकार हो जायेगा। आपने अभी तक अपने पास रखे नोट को बैंक में जमा नहीं कराया तो बस यही वह समय है, जब आपको जल्दीं अपना काम पूरा कर लेना चाहिए।

रिजर्व बैंक ने एक नीति के तहत 2000 रुपये का नोट बंद करने का फैसला किया है। यानी अब आपके पास अपने 2000 के नोट बदलवाने या खाते में जमा कराने के लिए सिर्फ एक महीने का समय बचा है। 30 सितंबर के बाद आपके पास रखे ये नोट पूरी तरह बेकार हो जाएंगे. तो, अब जल्दीच कीजिए और घर में जहां कहीं भी 2000 रुपये का नोट मिले, जल्दीे लेकर बैंक पहुंच जाइये।

आपको बता दें कि इसकी डेडलाइन भी 30 सितंबर, 2023 तय की जा चुकी है। तो, अब जबकि आपके पास सिर्फ गिनती के दिन बचे हैं तो जल्दीब से अपने गुल्लीक और रसोई के डिब्बों को खंगाल लीजिए। अगर आपके पास कहीं भी 2000 रुपये का कोई नोट रखा है तो जल्दीं से उसे खोज निकालिए और बैंक पहुंच जाएये. एक बार टाइम निकल गया तो फिर पछताने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा, क्यों कि डेडलाइन के बाद 2000 रुपये का नोट अमान्यन करार दे दिया जाएगा।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...