देवघर। प्रधानमंत्री का बेसब्री से इंतजार देवघर की जनता कर रही है। पीएम मोदी कल दोपहर 1.15 बजे एयरफोर्स के विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट की नयी बिल्डिंग को वो देखेंगे और कुछ वक्त वीआईपी लांज में भी गुजारेंगे। करीब 15 मिनट बाद प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के बने मंच पर पहुंचेंगे। 1.30 बजे मुख्यमंत्री कार्यक्रम शुरू होगा। इस दौरान नागरिक उड्डन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने भी अपना संबोधन देंगे। प्रधानमंत्री मोदी आखिर में अपना संबोधन देंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमत्री देवघर एयरपोर्ट पर देवघर-कोलकाता फ्लाइट को हरी झंडी दिखायेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान 17 मिनट अपना संबोधन देंगे।

SPG ने किया सिक्युरिटी टेकओवर

मंच और मंच के आसपास का क्षेत्र SPG ने सिक्युरिटी के लिहाज से अपने कंट्रोल में कर रखा है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर एसपीजी की टीम शुक्रवार को ही देवघर पहुंच गयी थी। कई दौर की सिक्युरिटी रिव्यू के बाद तय नियम के मुताबिक 24 घंटे पहले सिक्युरिटी को एसपीजी ने अपने कंट्रोल में ले लिया। गेस्ट लिस्ट से ज्यादा मंच पर गेस्ट नहीं बैठ सकेंगे। गेस्ट लिस्ट के साथ-साथ प्रधानमंतरी के साथ बैठने वाले अतिथियों की लिस्ट का रिव्यू भी एसपीजी ने कर लिया है। एसपीजी के अफसरों ने प्रधानमंत्री मोदी के आने वाले रूट का निरीक्षकर कर लिया है। एसपीजी की टीम ने सीटिंग एरेजमेंट में कुछ बदलाव किया है। इससे पहले डाग स्कावायड ने पूरे कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। इससे पहले डाग स्कावायड ने पूरे रूट का निरीक्षण किया। जिन रास्तों से प्रधानमंत्री का रूट तय है, वहां सुरक्षा और बढ़ायी जायेगी।

बाबा मंदिर में खास है तैयारी

एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री का काफिला सीधे बाबा मंदिर पहुंचेगा। प्रधानमंत्री बाबा मंदिर के चेंजिंग रूप में हाथ-पैर धोकर पूजा के लिए तैयार होगें। प्रधानमंत्री का 21 वैदिको की तरफ से शंखनाद किया जायेगा। पीएम मोदी सीधे फिलपाया के रास्ते बाबा मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश करेंगे। पीएम के साथ उनके पुश्तैनी तीर्थ पुरोहित के अलावा मंदिर महंत सरदार पंडा के अलावे एक वैदिक पंडित मौजूद रहेंगे।

बाबा मंदिर भी होगा एसपीजी के हवाले

प्रधानमंत्री मोदी बाबा धाम में पूजा अर्चना भी करेंगे, लिहाजा मंदिर में सिक्युरिटी का जिम्मा एसपीजी अपने कंट्रोल में लेगी। चार घंटे पहले से ही मंदिर की सुरक्षा एसपीजी के निर्देश क मुताबिक तय होगा। मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी करीब 20 मिनट का वक्त गुजारेंगे। इसे लेकर मंदिर में पूजा की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.