भारत ने दूसरे T – 20 मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से हरा दिया । भारत तीन मैचों की सीरीज में 2- 0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली । टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए । रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 170ओवर में मात्र 121 रन के स्कोर पर सिमट गई । मोईन अली ने 35 रन बनाए भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए । जसप्रीत बुमराह और यूज़वेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले ।

यह रोहित शर्मा की कप्तानी में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर भारत की लगातार 19वीं जीत है। T – 20 क्रिकेट में उनकी कप्तानी में लगातार 14 वीं जीत है ,जो अपने आप में वर्ल्ड रिकॉर्ड है ।

जडेजा ने बनाए सबसे ज्यादा रन कोहली का फ्लॉप शो

भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा रन बनाएं उन्होंने 29 गेंद पर 46 रन की पारी खेली ।इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वही अपना पहला मैच खेल रहे रिचर्ड ग्लीसन ने 3 विकेट अपने नाम किया।

मैच में टीम इंडिया का बड़ा बदलाव किया और ऋषभ पंत के साथ रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 29 गेंद में 49 रन जोड़े। रोहित 20 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए , इसके बाद लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट गिरे ।

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए, सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। वही, अगली गेंद पर धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं ऋषभ पंत भी 15 गेंद में 26 रन बनाकर चलते बने। सूरज कुमार यादव भी मैच में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए हार्दिक भी सूरज कुमार के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए ।दोनों को क्रिस जॉर्डन ने आउट किया । पांड्या के आउट होने के बाद उम्मीद दिनेश कार्तिक से थी लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 17 गेंद में 12 रन बनाकर रन आउट हो गए

Leave a comment

Your email address will not be published.