लखनऊ 4 जून 202। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में देर शाम हुए एक दर्दनाक हादसे में 12 लोगों की मौत हो गयी। हादसा केमिकल फैक्ट्री में बायलर फटने से हुआ। अभी भी कई घायलों का इलाज चल रहा है। घटना हापुड़ जिले धौलाना औद्योगिक ईकाई का है। घटना पर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। घटना की जांच के लिए कमेटी गठित की ग यी है।

हापुड़ जिले की उपायुक्त ने बताया कि इस घटना की जांच के लिए कमेटी गठित की गयी है। डीएम मेधा रूपम के मुताबिक फारेंसिंक टीम पता लगा रही है कि फैक्ट्री मं हुए विस्फोट की वजह कौन सा केमिकल था। हापुड़ में हुए हादसे में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूपी के हापुड़ की केमिकल फेक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों की जान गयी है, उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। घायलों के इलाज और दूसरी हरसंभव सहायता के लिए राज्य सरकार जुटी है।

हापुड़ फैक्ट्री में धमाका इतना जबरदस्त था कि बाहर घड़ी कार तक मलबा पहुंच गया। आसपास के लोगों ने धमाके की आवाज सुनी, वो वे दहशत में आ गये। बता दें कि इस घटना में 12 लोगों की जान चली ग यी थी। धमाके बाद मलबा बाहर कार तक आ गया। ये घटना हापुड़ के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित रूही इंडस्ट्रीज में बायलर फटने से घटी।

Leave a comment

Your email address will not be published.