साउथम्पटन : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मैच संपन्न हुआ। जिसमें रोहित की अगुवाई में भारत ने इंग्लैंड को पहली बार साउथम्पटन में टी-20 में मात दी। भारत ने इस मैच को 50 रनों से अपने नाम किया।
इस जीत के साथ रोहित लगातार 13 टी-20 अंतराष्ट्रीय जीतने वाले कप्तान बन गए है। दुनिया के किसी कप्तान ने अब तक अपने कप्तानी में अपनी टीम को 13 लगातार मैचों में विजय नही दिलाई है।

गौरतलब है कि, जब से रोहित शर्मा भारतीय टीम के फुल टाइम कैप्टन बने हैं, तब से वे एक व टी-20 मैच नही हारे हैं। रोहित ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया है।

सबसे तेज़ एक हज़ारी भारतीय कप्तान

मैच में भारतीय कप्तान ने 14 गेंदों में 5 चौकों के मदद से 24 रनों की तेज शुरुआती पारी खेली, जिससे टीम को शुरू से ही खुल कर खेलने में मदद मिली। इस छोटी सी पारी के सहारे रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज़ एक हज़ार रन बनाने वाले इंडियन कैप्टन बन गए हैं।

इस मामले में उन्होंने अपने टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। रोहित ने इस मुक़ाम पर पहुँचने के लिए 29 पारियां ली, जबकि विराट ने 30 पारियों में 1 हज़ार टी-20 अंतराष्ट्रीय रन पूरे किए थे। भारत की ओर से रोहित शर्मा के अलावे उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और कोहली ने कप्तान के तौर पर इस उपलब्धि को छुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.