पटना। बिहार में फिर से कोरोना बढ़ने लगा है। दूसरे प्रदेशों से लौट रहे लोग कोरोना संक्रमित होकर लौट रहे हैं और कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं। बिहार में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहले ही इस बात की आशंका जतायी थी कि आने वाले दिनो में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर संक्रमण की जांच शुरू की ।

जिसमें एक ही दिन में पटना में 30 कोरोना के संक्रमित मिले हैं। इनमें से 25 मरीज पटना के हैं, जबकि 5 मरीज दूसरे जगह के रहने वाले हैं। इनमें से कई लोग की हालत गंभीर है। फरवरी के बाद इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमित मिले 30 मरीजों में से 10 ऐसे हैं, जो विभिन्न प्रदेशों से आयेहैं। मुंबई, कोलकाता और उत्तर प्रदेश से आये लोगों में ही संक्रमण ज्यादा मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी है कि लक्षणों को नजर अंदाज नहीं करें और तत्काल जांच करायें।  

दरअसल बिहार से काफी संख्या में मजदूर दूसरे राज्य खासकर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई जैसे शहरों में कमाने के लिए जाते हैं। बरसात के मौसम में खेती करने के लिए वो सभी अपने घरों में लौटते हैं। दरअसल मुंबई और दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना ने सर उठाना शुरू कर दिया है। ऐसे में दिल्ली मुंबई से लौटने वाले लोगों से बिहार में कोरोना का खतरा फिर बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों को सतर्क रहने और थोड़ा भी लक्षण रहने पर तत्काल जांच कराने की अपील की है।

Leave a comment

Your email address will not be published.