ऑस्ट्रेलिया : टी-20 विश्व कप के सुपर-12 चरण में आज 2 नवंबर (बुधवार) को भारत की टक्कर बांग्लादेश से होगा। एडिलेड ओवल में होने वाला ये मुकाबला ब्लॉकबस्टर साबित होने वाला है, क्योंकि जहाँ एक ओर भारत इसे जीत कर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित करना चाहेगा तो वहीं बांग्लादेश इस मैच को अपने नाम कर सेमी की धुधंली उम्मीदों को जीवंत रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। हालाँकि इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। एडिलेड ओवल बाकी अन्य मैच स्थानों के पिच से बल्लेबाज़ों के ज्यादा अनुकूल मानी जाती है। ऐसे में फैंस को एक हाई स्कोरिंग जंग देखने को मिल सकता है।

टीम इंडिया में बदलाव संभव

पिछले मैच में अफ्रीका से मात खाने के बाद भारत अंतिम एकादश में बदलाव कर सकता है। जहाँ एक ओर उपकप्तान केएल राहुल आउट ऑफ फॉर्म है , पर उन्हें एक ओर मौका दिया जा सकता है। पिछले मैच में दिनेश कार्तिक को पीठ में जकड़न की शिकायत आयी थी, इस वजह से उनके स्थान पर पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्षर की जगह टीम में शामिल किए गए अपना पहला विश्व कप मैच खेल रहे दीपक हुड्डा का स्थान सुरक्षित नहीं है। क्योंकि पिछले मैच में उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए खाता भी नही खोला था और गेंदबाज़ी में मौका नही मिला था। अपने पहले विश्व कप मैच को दीपक याद नही करना चाहेंगे। बाकी के प्लेयर्स एकजुट हो कर अपना प्रदर्शन करते नज़र आ रहे है, ऐसे में अन्य बदलाव की संभावना कम ही दिखती है।

बांग्लादेश को कम आंकना होगा गलत

भले ही भारत और बांग्लादेश के बीच हुए 11 टी-20 मुकाबले में भारत 10-01 के अंतर से आगे है, पर बांग्लादेश को कमतर आंकना बिल्कुल गलत होगा। बांग्लादेश ने कई मौके पर साबित किया है कि वो अहम मैचों में कड़ी टक्कर दे सकती है और कई बार टीमों को चौका भी चुकी है।भारत विश्व कप में बांग्लादेश से अब तक 3 मैच खेला है और तीनों में ही विजय हासिल की है। इन आंकड़ों से जरूर भारत का मनोबल ऊँचा रहेगा। बांग्लादेश के पास कई स्टार और मैच विजेता प्लेयर्स है। ऐसे में भारत को इनसे सतर्क रहने की जरूरत है।
मैच में बारिश का भी साया है, इस वजह टॉस अहम माना जा रहा है।

मैच भरतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। इसका सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क और डिज़्नी + हॉटस्टार पर किया जाएगा।