मुंबई । गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल के सेमीफाइनल्स में पहुंच गयी है। आज खेले गये प्ले आफ के पहले मैच में राजस्थान रायल्स को रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने हरा दिया। इससे पहले राजस्थान रायल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाये। जवाब बल्लेबाजी में गुजरात ने 3 विकेट खोलकर 191 रन बना लिये। गुजरात के लिए एक वक्त मैच जीतना असंभव दिख रहा था, लेकिन आखिर दो ओवर में मैच का पूरा पासा ही बदल गया। गुजरात को 3 ओवर में 34 रनों की जरूरत थी। ऐसे मुश्किल वक्त में मिलर ने ताबड़तोड़ 3 छक्के जड़कर मैच को अपने पासे में कर लिया। डेविड मिलर ने तूफानी अर्धशतक जमाया। गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से ये मैच जीता।

राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 56 गेंद पर 89 रनों की पारी खेली। वहीं संजू सैमन ने 26 गेंद पर ताबड़तोड़ 47 रन बनाये। हालांकि राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। यशस्वी जैसवाल सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गये। हालांकि उसके बाद जोश बटलर और संजू सैमसन ने पारी संभारी और तेज रफ्तार में 9.5 ओवर में स्कोर को 79 रन पहुंचा दिया। देवद्त ने 28 रन बनाये। जब तक बटलर बैटिंग कर रहे थे राजस्थान के रन आ रहे थे, लेकिन उनके आउट होते ही टेलेंडर ज्यादा कुछ नहीं कर पाये, 20 ओवर में टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाये।

जवाब पारी खेलने उतरी गुजरात की शुरूआत अच्छी नहीं रही। रिद्धीमान साहू बिना खाता खोले आउट हो गये। सुभमन गिल ने 21 गेंद पर 35 और मैथ्यू वाडे ने 30 गेंद पर 35 रन बनाये। हार्दिक पांडया ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 27 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली। डेविड मिलर आज के मैच के हीरो रहे। गुजरात की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मिलर ने 38 गेंद पर 68 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। मिलर नाट आउट रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published.