रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेस के करीबियों पर शिकंजा कस गया है। मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया था। दिन भर चली पूछताछ के बाद पंकज मिश्रा को ED ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया। पंकज मिश्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के बेहद करीबी हैं। वो लंबे समय से मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि के तौर पर काम कर रहे थे। पंकज मिश्रा ईडी ने पिछले कई दिनों से तलब किया हुआ था, लेकिन वो बीमारी का बहाना बनाकर नहीं आ रहे थे। मंगलवार को उन्हें पूछताछ के लिए आना ही पड़ा, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले पंकज मिश्रा के करीबी दाहू यादव और बच्चा से भी ईडी के अधिकारी कई दिनों से पूछताछ कर रहे थे। सोमवार को ही ईडी कार्यालय ने इस बात के संकेत दिये थे कि मंगलवार को पंकज मिश्रा, दाहू और बच्चा यादव को साथ बैठाकर पूछ गयी। कई सवालों में पंकज मिश्रा उलझ गये और एक ही सवाल को तीनों ने अलग-अलग जवाब दिये, जिसके बाद सवालों की एक के बाद एक झड़ी लग गयी।

ईडी को शक है कि अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा की हिस्सेदारी है। पंकज मिश्रा के माध्यम से कई लोग काला धन खपाने की कोशिश करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.