नई दिल्ली: एशिया कप 2022 के सुपर फोर में पाकिस्तान ने चौथे टीम के रूप में अपनी एंट्री मार ली। इससे पहले भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर फोर में अपनी जगह पक्की कर ली थी। पाकिस्तान के सुपर फोर में पहुंचने के बाद अब भारत के साथ उसका मुकाबला 4 सितंबर को दुबई क्रिकेट इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच लीग मुकाबला भी यहीं पर खेला गया था जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से हराने में सफलता हासिल की थी। 

एशिया कप 2022 के सुपर फोर में चार टीमें पहुंच चुकी हैं और अब कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे। इन छह मैचों के बाद जो दो टीमें अंक के आधार पर टॉप पर होगी उनके बीच 11 सितंबर को फाइनल मैच दुबई में ही खेला जाएगा। सुपर चार में भारत को तीन मैच खेलने हैं। इसमें चार सितंबर को पाकिस्तान के साथ, छह सितंबर को श्रीलंका के साथ तो वहीं अफगानिस्तान को भारत के साथ 8 सितंबर को मैच खेलना है। 

एशिया कप 2022 के सुपर चार में भारत के मुकाबले

  • 4 सितंबर- भारत बनाम पाकिस्तान
  • 6 सितंबर- भारत बनाम श्रीलंका
  • 8 सितंबर भारत बनाम अफगानिस्तान

ग्रुप मैच के खत्म होने के बाद अंक के आधार पर ग्रुप ए में भारत (A1) चार अंक के साथ पहले और पाकिस्तान (A2) दो अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहा। वहीं ग्रुब बी में अफगानिस्तान (B1) चार अंक के साथ पहले और श्रीलंका (B2) 2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। 

Leave a comment

Your email address will not be published.