रांची। झारखंड के सरकारी और गैर सरकारी फार्मेसी और पारा मेडिकल संस्थानों में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली पारा मेडिकल प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा का फार्म आज से भरा जायेगा। ये फार्म ऑनलाइन भरे जायेंगे। झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर रखी है। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन में 30 सितंबर तक किसी प्रकार का संशोधन कर सकेंगे। प्रवेश परीक्षा रांची के विभिन्न केंद्रों में 16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

इंटरमीडिएट स्तरीय पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:30 बजे तक और मेट्रिक के पाठ्यक्रमों के लिए अपराहन 2:00 से 4:00 तक आयोजित की जाएगी। दोनों में डेढ़ सौ अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। इंटरमीडिएट पाठ्यक्रमों के लिए 2 वर्ष 3 माह का फार्मेसी डिप्लोमा शामिल है। इसी तरह से मैट्रिक स्तरीय स्तरीय पाठ्यक्रमों में ड्रेसर, मेडिकल लैब अटेंडेंट और रेडियोग्राफर अटेंडेंट के पद शामिल हैं।

झारखंड प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद ने डिप्लोमा प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 2022 तथा इंजीनियरिंग प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के लिए काउंसलिंग की तिथि भी तय कर दी है। इसके तहत इंजीनियरिंग की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन तथा विकल्प भरने का कार्य शुक्रवार से शुरू होगा जो 21 सितंबर तक चलेगा। अभ्यर्थी 22 सितंबर तक उसमें संशोधन कर सकेंगे। 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक औपबंधिक रूप से सीट का आवंटन होगा। इसी तरह से डिप्लोमा की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने का काम 17 सितंबर से शुरू होगा और 22 सितंबर तक चलेगा। 28 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच और सीट का आवंटन होगा।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...