पटना: बिहार सरकार पुलिस विभाग में बंपर नौकरी देने जा रही है। इस संबंध में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को घोषणा कर दी। उन्होंने ट्वीट किया युवाओं के लिए खुशखबरी बिहार पुलिस में बंपर बहाली। बिहार पुलिस में सुदृढ़ीकरण और जनसंख्या के अनुपात में आवश्यकता आधारित नियुक्ति करने के लिए 75,543 पदों पर पुलिसकर्मियों की सीधी भर्ती होगी। दरअसल नीतीश कैबिनेट ने इन पदों के सृजन को मंजूरी दे दी है। सरकार का यह कदम 20 लाख सरकारी नौकरियां और नौकरी के अवसर प्रदान करने की सरकार की घोषणा का हिस्सा है।

मालूम हो कि इस महीने की शुरुआत में जानकारी मिली थी कि पुलिस में दरोगा, एसआई, हवलदार, सिपाही और चालक समेत कई पदों पर 74,000 का सृजन किया जाना है। इसमें 56,000 पदों को सीधी भर्ती से भरा जायेगा। इसके अलावे दरोगा के सृजित होने वाले आधे पदों के बाद एएसआई और हवलदार के पदों को प्रमोशन के माध्यम से भरने की बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सृजित होने वाले पदों की संख्या में दरोगा 23,000 और एसआई 18,000 वही हवलदार 4,000 और सिपाही के 35,000 और चालक सिपाही के 9,000 पद शामिल हैं। अब जल्द ही इन पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...