औरंगाबाद । बिहार के 50वें वर्षगांठ और राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर औरंगाबाद के सीतयोग इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी में राज्य स्तरीय साइंस एवं आर्ट्स एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। जहां सीतयोग इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी कॉलेज के छात्र, छात्राओ के और जिले के कई विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। इस प्रदर्शनी में जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल और एसपी सपना जी मेश्राम द्वारा पहुंचकर छात्र छात्राओं के साइंस एग्जीबिशन का निरीक्षण किया गया और उनके परियोजना कार्य की काफी सराहना की गई।

देखें वीडियो

इस मौके पर औरंगाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत और जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह भी सम्मिलित हुए और विज्ञान प्रदर्शनी के भागीदारों को प्रोत्साहित किया । सीतयोग इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में राज्य स्तरीय विज्ञान कला प्रदर्शनी के हुए इस आयोजन से छात्रों की शिक्षा में परियोजनात्मक विकास और वैज्ञानिक सोच की झलक सामने आई।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों के एसआईटी में आगमन से हुआ। जिस क्रम में छात्र-छात्राओं और एसआईटी प्रबंधन की ओर से डीएम एसपी सहित तमाम अतिथियों का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद बाद दोनों मुख्य अतिथियों के द्वारा संयुक्त रूप से रिबन कटिंग के बाद कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल और आरक्षी अधीक्षक सपना जी मेश्राम,आर्ट्स एक्जिबिशन देखने एसआईटी के लाइब्रेरी हॉल पहुंचे। जहां कला से जुड़े छात्रों और कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक कला प्रदर्शनी और उनके हस्त चित्रकला के नमूने प्रस्तुत किए गए थे। इस निरीक्षण के बाद दोनों मुख्य अतिथि एसआईटी के तमाम प्रयोगशालाओं में पहुंचे जहां विज्ञान से जुड़ी तमाम प्रदर्शनियां लिए छात्र मौजूद थे। सभी ने इस मौके पर अपनी-अपनी प्रदर्शनी दिखाये और दर्शकों और मुख्य अतिथियों के द्वारा वाहवाही हासिल की।

प्रदर्शनी के बाद एक स्वागत समारोह एसआईटी के सेमिनार हॉल में किया गया जहां एसआईटी के शिक्षकों और छात्रों ने आगत अतिथियों का स्वागत और सम्मान कार्यक्रम किया। इस मौके पर डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम में आकर काफी अच्छा लग रहा है और वह विज्ञान प्रदर्शनी से जुड़े छात्रों को देखकर काफी खुश हैं।

स्वागत संबोधन के बाद इस कार्यक्रम को डीएम और एसपी के अलावा संस्थान के चेयरमैन कुमार योगेंद्र नारायण सिंह ने भी संबोधित किया और किए गए कार्यक्रम और आगत अतिथियों को लेकर काफी हर्ष व्यक्त किया।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...