बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लाल प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और पत्नी ऐश्वर्या राय के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। क्योंकि पति-पत्नी के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद मामले में कोर्ट काउंसिलिंग करेगा। अदालत तेज प्रताप और एश्‍वर्या को अपनी शादी बचाने का एक आखिरी मौका और देना चाहता है। इसलिए आज  दोनों को एक साथ बुलाकर समझने की कोशिश की जाएगी। अब देखना होगा कि क्‍या दोनों एक बार फिर से साथ रह सकते हैं? या अलग-अलग ही रहेंगे।

तेजप्रताप ने शादी के छह महीने के भीतर लगा दी थी तलाक की अर्जी
गौरतलब है कि ऐश्वर्या ने 12 मई 2018 को तेजप्रताप यादव के साथ विवाह किया था और आरजेडी नेता ने असंगतता का हवाला देते हुए दो नवंबर 2018 को तलाक की मांग की थी। तलाक की अर्जी देने के बाद गया में पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजप्रताप ने कहा था कि घुट-घुट के जीने से तो कोई फायदा है नहीं। इससे अच्छा है कि दोनों का रास्ता अलग हो जाए। उन्होंने कहा कि अब हम न्याय की लड़ाई लड़ेंगे।  उन्होंने आगे कहा था कि ऐश्वर्या हाई सोसाइटी की हैं, हमारा उनका मेल नहीं खाता। कमान से तीर निकल चुका है तो अंजाम तक पहुंचेगा। उन्होंने आज इस बात से भी पर्दा हटा दिया कि वो ऐश्वर्या को पहले से जानते थे। तेजप्रताप ने कहा कि ये झूठ बात है कि मैं ऐश्वर्या को बचपन से जानता हूं। 

पूर्व आरजेडी नेता चंद्रिका राय की बेटी हैं ऐश्वर्या
ऐश्वर्या, चंद्रिका राय की तीन संतानों में सबसे बड़ी हैं। उन्होंने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया है। उनकी छोटी बहन का नाम आयुषी राय हैं, जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद नौकरी कर रही हैं, जबकि छोटा भाई अपूर्व राय लॉ की पढ़ाई कर रहा है।

दोनों के तलाक मामले की पटना हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई होनी है. आज तेज प्रताप और ऐश्वर्या आमने-सामने होंगे. दोनों के बीच मुलाकात होगी और फिर दोनों कोर्ट को अपना फैसला बताएंगे. कोर्ट ने काउंसिलिंग के लिए 28 जून की डेट दी थी।

पटना हाइकोर्ट की डिवीजन बेंच में जस्टिस आशुतोष कुमार और जस्टिस जितेन्द्र कुमार के कोर्ट में यह सुनवाई होनी है. तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय काउंसिलिंग के लिए थोड़ी देर में कोर्ट पहुंचेंगे. काउंसिलिंग के समय कोर्ट दोनों को सामने लाकर अंतिम फैसला पूछेगा कि दोनों को साथ रहना है या नहीं. काउंसिलिंग के बाद सेटलमेंट होगा।

दरअसल तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय ने कहा है कि तेजप्रताप की कमाई कितनी है, इसका आंकलन अच्छे से किया जाये. आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में उनके वकील ने ऐश्वर्या को गुजारा भत्ता के तौर पर 23 हजार रुपए से ज्यादा देने को कहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published.