छपरा। वो कहते हैं ना वक्त बेवफा होता है। कभी आपके साथ, तो कभी गैरों के साथ…। ऐसा ही एक मामला सहरसा से आया है। शादी से पहले प्रेमी बनकर और शादी के बाद पति बनकर जिस शख्स ने अपनी पत्नी को दरोगा बनाया… वो वर्दी पहनते ही बदल गयी। बदली भी ऐसी की, पति को ही पहचानने से इंकार कर दिया। अप पति पत्नी को धोखा देने का आरोप लगाते हुए दर-दर भटक रहा है।

पति का कहना है कि पत्नी को दरोगा बनाने के लिए उसने सबकुछ दांव पर लगा दिया। उसकी तैयारी में लाखों रुपये खर्च किये, लेकिन जैसे ही इंस्पेक्टर की वर्दी बीबी के शरीर पर चढ़ी, युवती ने पति को ही पहचानने से इंकार कर दिया। यहां तक की उसने शादी से भी इंकार कर दिया।

दरअसल युवक की युवती के साथ पहचान उस वक्त हुई, जब दोनों पुलिस की तैयारी करते थे। लड़की बिहार पुलिस की तैयारी कर रही थी, वहीं लड़का आर्मी के लिए तैयारी कर रहा था। दोनों की वहीं से दोस्ती हुई और फिर प्यार में बदल गया। इस दौरान दोनों ने शादी भी कर ली। लव मैरेज के बाद युवकी की नौकरी दरोगा में हो गयी। इधर नौकरी लगी और उधर उसने प्रेमी से पति बने युवक को पहचानने से इंकार कर दिया। अब वो शादी को भी मानने से इंकार कर रही है।

युवक ने बताया की मैं इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहा हूं. शादी के दौरान दोनों के परिजन मौजूद थे. अब लड़की बोल रही है कि इस शादी को हम नहीं मानते हैं. सब जगह मैंने आवेदन दिया है लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. युवक के मुताबिक वो एक बार पत्नी के घर भी गया था, जहां से पत्नी ने उसे धक्के मारकर भगा दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published.