रांची के पंडरा इलाके सोमवार देर शाम पुलिस द्वारा खदेड़े जाने के क्रम में एक अधेड़ सूखे कुएं में गिर गया, और इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वहां लोगों ने जमकर बवाल और इटकी रोड को जाम कर दिया। देर रात तक सड़क जाम थी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर जुटे हुए थे।

जानकारी के अनुसार, पंडरा थानेदार पुलिसकर्मियों के साथ अवैध शराब के धंधेबाजों और पीने वालों की खोज में देर शाम इटकी रोड, हेहल बागीचा टोली पहुंचे थे। आरोप है कि इसी क्रम में पुलिस ने झोपड़ीनुमा होटल में गुलगुला खा रहे शनि तिर्की समेत अन्य को पहले पीटा, इसके बाद खदेड़ा। इसी क्रम में शनि तिर्की कुएं में गिर गया।जानकारी मिलने पर बस्ती के लोग कुआं के समीप जुटे और काफी मशक्कत के बाद शनि तिर्की को बाहर निकाला एवं अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद लोगों ने इटकी रोड को जाम कर दिया। सड़क पर आगजनी भी की गयी।

इधर, सड़क जाम की सूचना के बाद हेहल सीओ, कोतवाली एवं ट्रैफिक डीएसपी के अलावा कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की ओर से सरकारी सुविधा देने का भरोसा दिया गया, लेकिन लोग जिम्मेवार पुलिस कर्मियों के बर्खास्तगी, 25 लाख रुपये मुआवजा आदि की मांग को लेकर देर रात तक जमे हुए थे।

पुलिस ने कही यह बात..

इस घटनाक्रम को लेकर पुलिस की ओर से बयान आया है। कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि पुलिस अड्डाबाजी की सूचना पर हेहल बागीचा गई थी। वहां लोगों को घर जाने को कहा गया। इस क्रम में कुछ लोग भागने लगे थे। इसके बाद पुलिस लौट आई। एक घंटे बाद सूचना मिली कि पुलिस की फटकार से भागे एक व्यक्ति की कुएं में गिरने से मौत हो गई है। आरोप है कि पिटाई के बाद पुलिस द्वारा खदेड़े जाने के क्रम में शनि की मौत हुई है। परिजनों की इस शिकायत की जांच होगी और उचित कार्यवाही की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.