रोहतास। उस वक्त हर कोई सकपका गया, जब किन्नरों के झुंड ने जिले के उपायुक्त को ही घेर लिया। डीसी उस वक्त अधिकारियों के साथ बैठक लोगों की समस्याओं का निराकरण कर रहे थे, तभी किन्नरों ने डीसी को घेरकर अपनी बातें सुनाने लगे। कुछ वक्त के लिए तो उपायुक्त धर्मेंद्र कुमार भी असहज दिखे, लेकिन उसके बाद किन्नरों के दल ने डीसी का माला पहनाकर स्वागत किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करने कर लगे, तो माहौल थोड़ा सहज हो गया।

दरअसल डीसी धर्मेंद्र कुमार करगहर प्रखंड में जांच के लिए पहुंचे थे। उसी दौरान किन्नरों का दल परिसर में पहुंच गया और अपनी बातों को सुनाने लगा। किन्नर पहले जोर-जोर से बोल रहे थे, लेकिन जब डीसी ने सभी से कहा कि वो यहां दूसरे काम से आये हैं आपलोग हमारे कार्यालय में आये, तो वहां आपकी सारी समस्या दूर कर ली जायेगी। जिसके बाद किन्नरों ने फूल माला से डीसी को लाद दिया। किन्नरों की प्रमुख गुड़िया किन्नर ने कहा कि सरकार की ओर से बेहतर सुविधा हमें नहीं दिया जा रहा है। आवास, भोजन के साथ उन्हें सामाजिक सुरक्षा भी चाहिये, क्योंकि लोग उन्हें काम नहीं देते।

वहीं डीसी ने कहा कि थर्ड जेंडर के लोग अपनी परेशानी को लेकर आये थे, उन्हें दफ्तर आने को कहा है, ताकि उनकी परेशानी को दूर किया जा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published.