Weather Update : रांची समेत झारखंड के इन जिलों में थोड़ी देर में होगी बारिश

रांची : भीषण गर्मी झेल रहे झारखंड के कई जिलों में थोड़ी देर में वर्षा होने वाली है. राजधानी रांची समेत कम से कम 6 जिलों में वर्षा का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, वर्षा के साथ वज्रपात होने की भी आशंका है. इसलिए इन 6 जिले के लोगों को बेहद सतर्क और सावधान रहना होगा।

इन जिलों में होगी बारिश

रांची के एयरपोर्ट के पास स्थित मौसम केंद्र ने तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि रांची, गुमला, लोहरदगा, खूंटी, सिमडेगा और पश्चिमी सिंहभूम जिले में कुछ घंटों में वर्षा होगी. वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है. वर्षा और वज्रपात के अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी.

26 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी

बता दें, मौसम विभाग केंद्र रांची ने 26 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही बताया है कि राज्य के कई जिलों में थोड़ी कुछ देर में बारिश होगी. जिससे भीषण गर्मी की तपिश में जल रहे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. विभाग ने कहा कि राजधानी रांची समेत राज्य के 6 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. जारी अलर्ट के अनुसार, कई हिस्सों (जिलों) में तेज गर्जन और वज्रपात के साथ हल्के से माध्यम दर्जे की बारिश होगी. इस बीच इन जिले के लोगों को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.

खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतें

खराब मौसम के दौरान लोगों को सावधानी बरतने की सलाह भी दी गयी है. मौसम केंद्र रांची ने हर बार की तरह इस बार भी कहा है कि जब मौसम खराब हो जाये, तो घर से बाहर न निकलें. किसान अपने खेतों की ओर न जायें. बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े न हों . बिजली के किसी पोल के आसपास हैं, तो वहां से दूर चले जायें

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story