नयी दिल्ली । चिलचिलाती गरमी से अगले 5 दिनों तक लोगों को राहत मिलेगी। मौसम विभाग का अनुमान अगर सही बैठा तो  प्रदेश के कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक छमाछम बारिश (Rain) होगी। मौसम विभाग (Weather Alert)  के मुताबिक कुछ राज्यों में जहां हल्की से मध्यम बारिश होगी, तो वहीं कई राज्यों में जोरदार बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के अनुमान के (India Meteorological Department) के मुताबिक 17 मई को दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओड़िशा, उत्तराखंड के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो सकती है। 
 आज का मौसम (Today Weather News) भी और दिनों की तुलना में राहत देने वाला होगा। वहीं कल का मौसम (Tommrow Weather News) भी बादलों से घिरा रहेगा। देश के अधिकांश जगहों पर तेज हवाएं चलेगी और बादल आसमान से भरा रहेगा। IMD की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब हरियाणा के उपर चक्रवाती द्रोणिका बनी हुई है। पूर्व मानसून गतिविधि को संचालित करेंगा। इसकी वजह से सोमवार (Today Weather) मंगलवार (Tommrow Weather) गरमी से राहत देने वाला रहेगा। दिल्ली और उसके सटे हुए इलाके में गरमी से लोगों को राहत मिलेगा। दिल्ली में सोमवार को आंधी और कई जगहों पर बूंदाबांदी के भी आसार रहेंगे। 
वहीं 17 मई (17th may Weather) को हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather). बिहार, यूपी, झारखंड, ओड़िशा, उत्तराखंड, सहित देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है और तापमान में 4-5 डिग्री सेंटीग्रेड की गिरावट हो सकती है। 
 
15 से 19 मई के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक केरल, लक्षद्वीप, अरूणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और पश्चिम बंगाल सहित देश के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। वहीं मौसम विभाग ने ये भी कहा कि छत्तीसगढ़, ओड़िशा, झारखंड, बिहार, यूपी, तेलंगाना, कर्नाटक, ओड़िशा सहित कई राज्यों में बारिश होगी। 
हालांकि राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र को अभी लू से राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दिनों इन राज्यों में तापमान यथावत रहेगा। दिन और रात दोनों के तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। 

Leave a comment

Your email address will not be published.