जिले में पानी और सड़क की व्यवस्था होगी दुरुस्त, कार्य योजना बनाने का DC ने दिया निर्देश


धनबाद । उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री वरुण रंजन की अध्यक्षता में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत जिले में हो रहे विकास कार्यों को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया

बैठक में पथ निर्माण विभाग, स्पेशल डिविजन, लघु सिंचाई, पीएचईडी, आरईओ, रूरल डेवलपमेंट, स्पेशल डिविजन, जरेडा, जुडको समेत अन्य विभाग द्वारा चल रहे कार्यों की उपायुक्त द्वारा क्रमवार समीक्षा की गई।

इस दौरान उपायुक्त ने सभी विभागों के पदाधिकारी से लंबित एस्टीमेट, टेंडर प्रक्रिया, एग्रीमेंट प्रक्रिया, कार्य अवधि, एनओसी समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। सभी विभागों के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों द्वारा कार्य में आ रही समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया गया। उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को कहा कि जरूरत पड़ने पर समस्याओं के समाधान हेतु विभागों से राज्य स्तर पर भी बात की जाएगी।

उपायुक्त श्री वरुण रंजन ने सभी पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी योजनाओं को विभाग समय से पूरा करें। साथ ही उन्होंने पीएचईडी के पदाधिकारी को जल मीनार की स्थिति की रिपोर्ट तैयार करने को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि पानी की कोई भी परियोजना में दिक्कत नहीं होनी चाहिए। यदि जिस प्रकार की भी गड़बड़ी, मशीन खराबी आदि हो तो उसे तुरंत दुरुस्त करवाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां भी सड़के खराब है, जहां मरमती की आवश्यकता है उसकी भी एक रिपोर्ट तैयार कर अगली मीटिंग में प्रस्तुत करें ताकि समय से आम जनता का कार्य हो सके। साथ ही छोटी-छोटी आधारभूत संरचना की कमी के कारण आम जनता को परेशान ना होना पड़े।

बैठक में उपायुक्त श्री वरुण रंजन, उप विकास आयुक्त श्री शशि प्रकाश सिंह, डायरेक्टर डीआरडीए श्री मुमताज अली अहमद समेत संबंधित विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहें।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story