देवघर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाबा नगरी देवघर में सौगातों की बारिश कर दी। देवघर को जहां आज से हवाई सेवा की सौगात मिली, तो वहीं एम्स को भी नया तोहफा दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। उसके बाद वो 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा वैद्यनाथ मंदिर पहुंचे। पूरे विधि विधान के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा वैद्यनाथ की पूजा की।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे पूज्य बाबा के चरणों में जाकर दर्शन पूजन का मौका मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की और भगवान शिव का जलाभिषेक किया. वैद्यनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी देवघर कॉलेज मैदान में धन्यवाद रैली को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए.

बाबा मंदिर के गर्भगृह में जाकर प्रधानमंत्री मोदी ने वैदिक मंत्रोच्चार का सेथ पूजा अर्चना की। पांच पंडितों ने प्रधानमंत्री मोदी को पूजा करायी। भगवान भोले के दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी देवघर कालेज में आयोजित धन्यवाद रैली को संबोधित करने के लिए रवाना हुए।

इससे पहले बाबा मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी ने करीब 20 मिनट का वक्त बिताया। इससे पहले बाबा मंदिर में पूजा करने वाले मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने बाबा मंदिर देवघर में पूजा अर्चना की है। बाबा मंदिर को प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए खूब सजाया गया था। पूजा अर्चना की भी विशेष व्यवस्था की गयी थी। प्रधानमंत्री ने आज देवघर को हवाई सेवा की सौगात दी। आज उदघाटन के साथ ही देवघर से फ्लाइट का आना जाना भी शुरू हो गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.