दंतेवाड़ा 16 मई 2022। ….तो क्या दंतेवाड़ा चुनाव लड़ेंगे? ….दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों प्रदेश के मैराथन दौरे पर निकले हुए हैं। वो हर विधानसभा में एक दिन का वक्त गुजारते हैं। इसी कड़ी में उनका दौरा इन दिनों बस्तर में चल रहा है। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण में आज मुख्यमंत्री दंतेवाड़ा विधानसभा में थे।

मुख्यमंत्री दौरे के दौरान कटेकल्याण में चौपाल लगाकर बैठे थे। भेंट मुलाकात के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ सांसद दीपक बैच, मंत्री कवासी लखमा सहित कुछ जनप्रतिनिधि मौजूद थे। वहीं डीजीपी अशोक जुनेजा, सीएम सचिवालय के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेसी, इंटेलिजेंस चीफ आनंद झाबड़ा, दंतेवाड़ा की प्रभारी सचिव किरण कौशल, दंतेवाड़ा कमिश्नर श्याम धावड़े, कलेक्टर दीपक सोनी, एसपी सिद्धार्थ तिवारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने चिर परिचित हल्के-फुल्के अंदाज में मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए साथ में बैठे अधिकारियों का परिचय कराना शुरू किया। मुख्यमंत्री सबसे पहले डीजीपी अशोक जुनेजा का परिचय कराया और फिर सिद्धार्थ कोमल परदेसी का। फिर मुख्यमंत्री ने प्रभारी सचिव किरण कौशल और कमिश्नर श्याम धावड़े का परिचय कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपलोग कमिश्नर को जानते हो, तो बगल से आवाज आयी यहां वो एसडीएम थे।

  • मुख्यमंत्री ने कमिश्नर के बाद कलेक्टर दीपक सोनी के बारे में मौजूद लोगों से पूछा….
  • आपलोग कलेक्टर को जानते हो …
  • भीड़ से आवाज आयी- हां जानते हैं…हां हमलोग जानते हैं…
  • इतने सारे लोगों के “हां” सुनते ही मुख्यमंत्री ने हैरत में पूछा- सब जानते हो…?
  • भीड़ ने फिर कहा- हां जानते हैं…
  • इस पर मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा ….
  • ठीक है तो अगला चुनाव उन्ही को लड़वाते हैं।

मुख्यमंत्री के बोलते ही मौजूद लोगों ने ठहाका लगा दिया। खुद मुख्यमंत्री के पीछे बैठे कलेक्टर दीपक सोनी के भी चेहरे पर मुस्कान तैर गयी, जिसके बाद मौजूद लोगों ने भी ठहाका लगा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा … ठीक नहीं है….क्या….फिर विधायक देवती कर्मा की तरफ देखते हुए मुख्यमंत्री बोले- ये ठीक है, खतरा नहीं है भाभी को ।

मुख्यमंत्री ने चुटीले अंदाज में लोगों का परिचय कराकर माहौल को खुशनुमा बना दिया। इसके बाद फिर मुख्यमंत्री ने एक-एककर लोगों से बात करना शुरू किया और कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान भी किया।

Leave a comment

Your email address will not be published.