रांची। सात घंटे तक चली पूछताछ के बाद आलमगीर आलम को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर मंत्री आलमगीर आलम की स्वास्थ्य जांच की। इधर ED की तरफ से आलमगीर आलम के परिवार के लोगों को गिरफ्तारी की औपचारिक सूचना दे दी गयी, जिसके बाद मंत्री के परिवार के सदस्य भी ED कार्यालय पहुंचे। जानकारी के मुताबिक आज पूरी रात आलमगीर आलम को ED की हाजत में गुजारनी होगी।

इससे पहले ED के अधिकारियों ने मंगलवार को भी उनसे 9 घंटे पूछताछ की थी। ED ने उन्हें आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया था। जांच एजेंसी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए 12 मई को नोटिस भेजा था। आलमगीर आलम झारखंड की महागठबंधन सरकार में कांग्रेस के कोटे से मंत्री हैं। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में ED की गिरफ्त में हैं।

6 मई को ईडी ने आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर जहांगीर आलम के घर छापेमारी की थी. इस दौरान उन्हें करोड़ों रुपए कैश मिले थे. छापेमारी के बार संजीव लाल और जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया गया था.

आलमगीर आलम की गिरफ्तारी से पहले उनके आप्त सचिव संजीव लाल और निजी सहायक जहांगीर को गिरफ्तार किया गया था. उनके आवास से नोटों के ढेर मिले थे. इसके बाद आलमगीर आलम को ईडी की ओर से समन जारी किया गया था. 14 मई को तय समय पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और झारखंड के मंत्री ईडी दफ्तर पहुंचे. कागजी कार्रवाई के बाद उनसे पूछताछ शुरू हुई, जबकि आज एक घंटे बाद वो ईडी के दफ्तर पहुंचे।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...