उत्तरप्रदेश: लखनऊ में एक होटल में भीषण आग लग गई है। यह आग हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लेवाना में लगी है। होटल में कई लोगों के फंसने की सूचना है। दमकल विभाग के कर्मचारी होटल में फंसे लोगों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाल रहे हैं।  होटल से फंसे निकालने की तस्वीरें भी सामने आयी हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कई लोग होटल के रूम में फंसे हुए हैं। उन्हें निकाला जा रहा है। आग लगने से किसी के हताहत होने की सूचना आधिकारिक तौर पर नहीं मिली है. लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि कई लोग आग की चपेट में आ गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आग से कर्मचारियों और मेहमानों समेत कई लोग झुलस गए। कई लोग बेहोश भी हो गए. कमरों में धुआं भर जाने से होटल में ठहरे लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 20 से ज्यादा लोग अभी भी होटल के अंदर फंसे हुए हैं। एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया है और आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। होटल तक पहुंचने का रास्ता संकरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है।

बताया जा रहा है कि होटल में अचानक आग लगने से भगदड़ मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे। होटल में धुंआ भर गया है. इसकी वजह से कुछ लोग अंदर फंस गए। मामले की जानकारी तुरंत दमकल विभाग को दी गई। दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं।

आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आयी है। पुलिस का कहना है कि अभी लोगों के बचाने की प्राथमिकता है। लोगों को होटल से निकालने के बाद मामले की जांच में ही पता चल पाएगा कि आग कैसे लगी। हालांकि कुछ लोग आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.