बाड़मेर। एक बड़े विमान हादसे की खबर आ रही है। राजस्थान के बाडमेर में एक विमान हादसा हुआ है। इस हादसे में 2 पायलट की मौत हो गयी है। मिग-21 विमान के क्रैश होने के बाद उसमें भीषण आग लग गयी। हादसा राजस्थान के बाड़मेर से भिमड़ा के पास हुईहै। मिग-21 क्रैश की सूचना से गांव में अफरातफरी मच गई. विमान का मलबा भी आधा किमी के दायरे में फैल गया।


प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचा है। जानकारी के मुताबिक 2 पायलट की मौत हुई है, दोनों पायलट मिग-21 के ट्रेनर विमान थे। दोनों पायलटों की मौत के बाद एयरफोर्स ने गहरा दुख जताया है। भारतीय वायुसेना को गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री ने इस बारे में एयरफोर्स चीफ वीआर चौधरी से बात की है।वायुसेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को हादसे की पूरी डिटेल साझा की है। विमान के क्रैश होने की सूचना से गांव में अफरा तफरी मच गई। यह घटना करीब रात 9 बजे की बताई जा रही है। क्रैश होने के बाद विमान का मलबा आधा किलोमीटर दूर तक बिखर गया। बताया जाता है कि एक पायलट का शव बुरी तरीके से जल चुका था जबकि दूसरे का शव भी कई टुकड़ों में बट गया था। पहले भी मिग-21 विमानों के क्रैश होने की घटनाएं सामने आती रही हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.