पटना। युवाओं के लिए अच्छी खबर है । BPSC ने 553 पदों पर सहायक अभियोजन अधिकारी (Assistant Prosecution Officer) की भर्तियां निकाली है। आज से अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर है। एपीओ के 553 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता लॉ ग्रैजुएट है. उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ ग्रेजुएट की डिग्री होना अनिवार्य है, जो अधिवक्ता के रूप में न्यायालय में प्रैक्टिस करने के लिए निबंधन हेतु अनिवार्य है।

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिये, वहीं अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है। आरक्षण के हिसाब से आयु सीमा में छूट भी दी गई है। पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग, पिछड़े वर्ग की महिलाएं और सामान्य महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।  वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के महिलाओं और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है।

सामान्य अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है. वहीं महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति और जनजाति के महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए है। आवेदकों का चयन प्रक्रिया नियुक्ति प्रीमियम और मेंस और फाइनल इंटरव्यू के 3 चरणों के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.onlinebpsc.bih.nic.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.