दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट (spicejet) विमान में कुछ टेक्निकल खराबी आ जाने से विमान को पाकिस्तान में लैंडिंग कराया गया। ये विमान SG- 11दिल्ली से दुबई जा रही थी ।l

बताया जा रहा है कि स्पाइसजेट फ्लाइट के इंडिकेटर लाइट में कुछ खराबी आ गई थी ,फ्लाइट के ईंधन दिखाने वाली लाइट ठीक से काम नहीं कर पा रही थी जिससे कि प्लेन को पाकिस्तान कि तरफ ले जाया गया और कराची में उसकी लैंडिंग कराई गई। प्लेन को सामान्य तरीके से ही नीचे उतारा गया है । सभी यात्री सुरक्षित है ।दूसरी विमान को कराची भेज दिया गया है ताकी उन यात्रि को सही सलामत दुबई पहुंचाया जा सके।

इस मामले पर DGCA द्वारा यह जानकारी दी गई है कि स्पाइस जेट विमान के क्रु ने देखा कि फ्लाइट के फ्यूल टैंक का फ्यूल बहुत तेज़ी से कम हो रहा है। जब फ्यूल टैंक को चेक किया गया तो कहीं लीक नहीं मिला फिर भी इंडिकेटर फ्यूल कम बता रहा था इसलिए अकस्मात घटनाओं से बचने के लिए कराची में उसकी लैंड कराई गई ।

बताया जा रहा है कि इसी महीने के 2 तारीख को भी स्पाइसजेट में तकनीकी प्रोब्लम आई थी जब वो दिल्ली से जबलपुर जा रही थी । पांच हजार फीट की ऊंचाई पर जैसी ही पहुंचा तो उसके केबिन से धुआं निकलने लगा और प्लेन को फिर से दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराया गया था ।

पिछले महीने भी 19 jun को स्पाइसजेट में तकनीकी प्रोब्लम आई थी, और पहले भी ये प्रोब्लम आई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.