धनबाद । जिले भर में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत कर्मचारी हित में कार्य करने वाले सभी संगठनों की विस्तारित बैठक सदर अस्पताल कैम्पस स्थित पुराना संघ भवन में हुई।बैठक में झारखंड चिकित्सा एवम जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ,ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन, झारखंड राज्य NRHM – ANM/GNM अनुबंध कर्मचारी संघ,झारखंड राज्य अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मी संघ के धनबाद जिला अंतर्गत सभी कर्मचारी उपस्थित हुए।

बैठक की अध्यक्षता चिकित्सा संघ के सतकाम ने की एवम बैठक का संचालन ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने किया।

कार्यक्रम की शुरुवात चिकित्सा संघ के जिला मंत्री सत्येंद्र शर्मा ने क्रांतिकारी अभिनंदन और अपने प्रतिवेदन के साथ किया,प्रतिवेदन में सभी कर्मचारियों (अनुबंध/नियमित) के संकलित लंबित मांगों और संगठन के कार्यकलाप के बारे में विस्तृत रूप रेखा सदन के समक्ष रखा।जिसपर बैठक की अध्यक्ष ने उपस्थित सदस्यो और नेतृत्वकर्ता से जिला मंत्री के प्रतिवेदन पर सुझाव,समर्थन और विचार की अपेक्षा की गई।

कार्यक्रम में सभी प्रखंडों से आए प्रखंड मंत्री ने अपने विचार और सुझाव रखे जिसका सबों ने समर्थन किया।

किन किन प्रखंड से किन किन मंत्री ने अपने सुझाव दिये

चिकित्सा संघ के तरफ से मुख्य वक्ता —
1.धनबाद सदर प्रखंड-संजय कुमार।
2.बलियापुर प्रखंड – सोहन साह।
3.झरिया सह जोरापोखर प्रखंड- शंकर सिंह बेदी।
4.तोपचांची प्रखंड – अन्नू हरी।
5.निरसा प्रखंड – मृत्युंजय कुमार।
6.गोविंदपुर प्रखंड – राजकुमार सिंह।
7.टुंडी प्रखंड – मो. मनिरुद्दीन।

अलग अलग संगठन के वक्ता –

1.ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन – जिला अध्यक्ष श्याम बिहारी,नूतन कुमारी।

2.झारखंड राज्य NRHM – ANM/GNM अनुबंध कर्मचारी संघ – जिला सचिव माला कुमारी,जिला अध्यक्ष नामलिन

3.झारखंड राज्य अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मचारी संघ – जिला मंत्री विवेकानंद प्रसाद, मो.रियाज

इसके अलावा भी कई वक्ता ने अपने अपने विचार रखे,सभी वक्ता ने एक मत से सहमति जताई की सभी संगठन एक साझा मंच तैयार कर कर्मचारी हित के लिए काम करेंगे एवम प्रखंड वार कमिटी गठित कर प्रखंड वार समस्या का निदान किया जाएगा।

बैठक में सेवानिवृत सम्मानित नेतृत्वकर्ता

बैठक में जिले भर के सेवानिवृत सम्मानित नेतृत्वकर्ता भी उपस्थित थे,जिसमे चिकित्सा संघ के जिला संग्रक्षक गोपाल चंद्र पाल,जिला अध्यक्ष रवींद्र कुमार,वरीय जिला नेतृत्वकर्ता बाबुनंद प्रसाद,मो मुर्शीद आशिक,बिहारी सिंह ने भी सभी संगठन के सदस्यो को शुभकामना दी और बेहतर कार्य करने की प्रेणा दी।

कर्मचारी बैठक में जिले के सिविल सर्जन और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पहुंचे

बैठक में जिले के सिविल सर्जन डॉ श्याम किशोर और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को भी आमंत्रित किया गया था। बैठक के दौरान जिले के सिविल सर्जन ,बलियापुर के प्रभारी डा राहुल और धनबाद सदर के पूर्व प्रभारी डा आलोक विश्वकर्मा भी पहुंचे।

चिकित्सा संघ के महामंत्री रामाधार शर्मा ने रखी बात

चिकित्सा संघ के महामंत्री रामाधार शर्मा स्वयं बैठक में उपस्थित थे।बैठक में उपस्थित रहने के लिए विशेष रूप से उनको आमंत्रित किया गया था।महामंत्री ने बनने वाले साझा मंच को भरपूर सहयोग और नेतृत्व देने का भरोसा दिलाया।

सभी एक मत से इंकलाब जिंदाबाद, दुनिया के मजदूरों एक हो, मजदूर एकता जिंदाबाद के नारों के साथ पूरे सदर अस्पताल कैम्पस को गुंजायमान कर दिया। साथ ही ये निर्णय भी लिया गया की ससमय मांगे पूरी नहीं होने से आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने से भी कर्मचारी पीछे नहीं हटेंगे।

धन्यवाद ज्ञापन एसएम पात्रो ने किया

कार्यक्रम की सफल बनाने में आए सभी सदस्य, नेतृत्वकर्ता,सेवानिवृत नेतृत्वकर्ता ,सिविल सर्जन,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी,महामंत्री एवम अन्य सभी नेतृत्वकर्ता की धन्यवाद ज्ञापन धनबाद सदर की पात्रो ने किया।

कार्यक्रम की सफल बनाने में अहम भूमिका

कार्यक्रम की व्यवस्था एवम सफल आयोजन में संजय कुमार, जितेंद्र कुमार,रवि ,दयानंद , मनोज , राजेश ,सदर प्रखंड के सभी कर्मचारी ,सिविल सर्जन कार्यालय के सभी कर्मचारी,एवम विभिन्न संगठनों से आए साथियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published.