पटना। एक बार फिर से बिहार की राजधानी समेत कई अन्य जिलों में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है ।इस बार लोगो में कोरोना को लेकर बहुत ही लापरवाही है। कोरोना को लेकर लोगों के मन में डर खत्म हो गया है ऐसे में सभी सार्वजनिक जगहों पर भी लोग बिना मास्क के घूमते हैं। कोरोना की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि ये लापरवाही एक दिन हमारे लिए बहुत बड़ी मुसीबत ला सकती है । अगर ऐसी ही स्थिति रही, लोग सरेआम बिना मास्क पहने घूमते रहे तो कोरोना को रोक पाना मुश्किल हो जायेगा।इस स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें यह कहा गया है कि सभी सरकारी पदाधिकारी अपने अधीनस्थ काम करने वाले कर्मचारी एवं अन्य लोगों जो अभी तक कोरोना टीका नहीं लिए हैं उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाया जाए। ताकि कोरोना संक्रमण दर कम हो सके और उन्हें प्रिकॉशन की डोज पर रखा गया है।

इसके साथ ही सभी उच्च अधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि वे अपने अधीन काम करने वाले कर्मचारी एवं अन्य लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को कहें, तथा सभी जगह तथा सभी जगह यह पोस्टर लगाया जाए कि बिना मास्क पहने प्रवेश वर्जित है। एवं आम लोगों से भी मास्क पहनने का अपील किया जाए।

वहीं सिविल सर्जन को यह निर्देश दिया गया है कि जिले में रहने वाले विभिन्न आयु वर्गों के लोगों जो कोविड-19 की प्रथम डोज एवं द्वितीय डोज नहीं लिए हैं उन्हें जल्द से जल्द डोज दिलवाने के लिए चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया जाय। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बात का तेजी से प्रचार किया जाए कि सभी लोग बिना मास्क पहने कहीं पर ना जाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published.