रांची। पेंशन जयघोष महासम्मेलन जितना ऐतिहासिक होगा….उसका मंच उससे कहीं ज्यादा भव्य होगा। NMOPS के बैनर तले आयोजित होने वाले पेंशन जयघोष महासम्मेलन के मंच की पहली झलक आयी है। HBPL न्यूज आपको कार्यक्रम स्थल की पहली झलक दिखा रहा है। जहां भव्य पंडाल और मंच तनकर खड़ा हो गया है. नीले और सफेद की चमक लिये महासम्मेलन के सभास्थल की भव्यता देखते ही बन करी है। इस मंच को बारिश के संभावित खतरे को भांपते हुए वाटरप्रूफ बनाया गया है। 26 जून को रांची के मोहराबादी फुटबाल स्टेडियम में जयघोष महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद रहेंगे।

सामने रेड कारपेट और साने नीला और सफेद रंग का मिलाजुला मंच देखने में काफी खुबसूरत लग रहा है। मंच की खूबसूरती कर्मचारियों के जेहन में उत्साह और उम्मीद का संचार कर रहा है। हर कर्मचारी इसी उम्मीद से मंच को निहार रहा है कि इस महासम्मेलन के मंच से उनके लिए पुरानी पेंशन बहाली की मुराद पूरी होगी।

आपको बता दें कि 26 जून को जयघोष महासम्मेलन का आयोजन एनएमओपीएस की तरफ से किया गया है। इस महासम्मेलन में 50 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की भीड़ जुटने की उम्मीद जतायी जा रही है। प्रत्ये जिले से 2 से 3 हजार कर्मचारियों की भीड़ रांची कूच करेगी। इस बार इस महासम्मेलन को लेकर कर्मचारी इसलिए भी उत्साहित हैं, क्योंकि खुद मुख्यमंत्री से पुरानी पेंशन बहाली के संकेत मिल चुके हैं।

पिछले दिनों प्रदेश संयोजक विक्रांत सिंह की अगुवाई में NMOPS की टीम ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने NMOPS की टीम को आश्वस्त किया था कि उनकी मांगों पर सरकार विचार कर रही है। बाद में खुद ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने कहा था कि अब वादा पूरा करने का वक्त आ गया है। कैबिनेट की बैठक में पूरी उम्मीद है कि पुरानी पेंशन बहाली पर मुहर लग जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.