रांची। झारखंड में फिर से कोरोना बढ़ने लगा है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के आंकड़ों के बीच राज्य सरकार ने सभी उपायुक्तों को पत्र लिखकर सतर्कता के निर्देश दिये हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह ने सभी उपायुक्तों को पत्र भेजकर कोरोना की जांच और टीकाकरण की गति को बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। राज्य सरकार ने सभी डीसी को कहा है कि कोरोना के बढ़े आंकड़ों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करायें।

स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि संक्रमितों की जल्द से जल्द पहचान और आइसोलेट करने को लेकर कदम उठाये जायें। विभाग ने निर्देश दिया है कि प्रशासन कोरोना के मद्देनजर टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर काम करे।

एसीएस हेल्थ ने जिलों में पीएसए प्लांट की व्यवस्था को पूरा करने और जांच किट आदि की उपलब्धता को सुनिश्चित करने को कहा है। आपको बता दें कि राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर तीन सौ के करीब पहुंच गयी है। हालांकि राहत की बात ये है कि अभी अस्पताल में ज्यादा लोग नहीं जा रहे हैं। मरीज तेजी से स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। बावजूद सतर्कता की बहुत जरूरत है।

Leave a comment

Your email address will not be published.