रांची 27 जून 2022 पुरानी पेंशन महासम्मेलन तो समाप्त हो गई पर इस महासम्मेलन को लेकर जिस तरह की तैयारी पूरे राज्य में राज्य स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक की गई थी,महासम्मेलन की समाप्ति पर अधिकारी/कर्मचारी की मिली जुली प्रतिक्रिया आने लगी है।

जब से NMOPS के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 26 जून को महासम्मेलन की तिथि निश्चित की गई थी उसके मद्देनजर सभी NPS कर्मियों में खाशा जोश था,और अपने अपने स्तर से एक – एक NPS कर्मी को मोरहाबादी बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम लाने की कवायद शुरू कर दी गई थी।

NPS कर्मियो में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर इतना उत्साह था की इस महासम्मेलन को पुरानी पेंशन जयघोष महासम्मेलन नाम दिया गया।

अमूमन कर्मचारी संगठन द्वारा किसी भी सम्मेलन और रैली में इतनी भीड़ जमा नही होती,परंतु NMOPS के द्वारा सभी संगठन से सहयोग की मांग की गई थी , जिसका सभी कर्मचारी संगठन ने समर्थन किया एवम संगठन द्वारा अपने अपने सदस्यो को इस महासम्मेलन में शरीक होने का अपील किया गया। जिसके फलस्वरूप सभी NPS कर्मी पुरानी पेंशन बहाली के महासम्मेलन में शरीक होने मोरहाबादी पहुंचे।

महासम्मेलन में भागीदारी राज्य सरकार अंतर्गत सभी विभागों के अलावा केंद्र सरकार अंतर्गत विभाग एवम रेलवे यूनियन के के भी NPS कर्मी उपस्थित थे।

भीड़ के कारण आवंटित की गई जगह कम हो गई,सबसे ज्यादा NPS कर्मी शिक्षा विभाग के नजर आए,साथ ही आपातकालीन सेवा में रहने वाले स्वास्थ्य कर्मी(ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन) और पुलिस विभाग के भी NPS कर्मी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.