खूंटी। संकल्प संस्थान खूंटी में शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन बड़ी धूमधाम से मनाया गया। रविवार को आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के निदेशक राजेश कुमार महतो के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि व्यक्ति का प्रथम गुरु उसके माता-पिता होते हैं इसलिए अपने माता पिता के प्रति सभी को समर्पण का भाव रखते हुए जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।

मौके पर गायत्री परिवार खूंटी के अमित किरण, ब्यूटी मिश्रा एवं रीता मेहता के द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीत ने सभी को अपने स्थान से खड़े होकर तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

यहां देखे वीडियो…

साथ ही सामुएल इन्फेंट हार्ट अकैडमी तोरपा के प्रधानाचार्य सह झारखंड के मशहूर नागपुरी संगीतकार लक्ष्मीकांत नारायण बड़ाईक एवं बिरसा शिशु विद्या मंदिर डोरमा खूंटी के प्रधानाचार्य बजरंग साहू के द्वारा गुरु की महिमा का व्याख्यान करते हुए पारंपरिक नागपुरी संगीत की प्रस्तुति से कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग झूमने पर मजबूर हुए।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जन शिक्षण संस्थान खूंटी के प्रोग्रामिंग ऑफिसर सुब्रत सेन प्रधान, संजय कुमार एवं राजकिशोर होरो के द्वारा संकल्प संस्थान में निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त विद्यार्थियों एवं संस्थान के शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया एवं संकल्प संस्थान की ओर से लगभग 50 से ज्यादा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया

साथ ही श्योर सक्सेस कोचिंग सेंटर मुरहू के निदेशक सकलदीप भगत के द्वारा बच्चों को प्रेरणादाई कहानी के माध्यम से संबोधित किया।

कार्यक्रम का समापन तथा बच्चों एवं अतिथिगणों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए संस्थान के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं गीता मैम, मोनिका मैम ,काजल मैम, प्रिंस सर एवं संस्थान के कोऑर्डिनेटर रितेश सर के द्वारा कहा गया कि यदि जीवन में मेहनत आदत बन जाए तो काबिलियत हमारी किस्मत बन जाती हैं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आदित्य कुमार, दीपक, विजय, पवन, अनुप्रीत, श्वेता, खुशी, जितेंद्र फणीश्वर, प्रफुल्ल ,बजरंग डीजे आदित्य पांडे इत्यादि छात्र छात्राओं ने अहम भूमिका निभाई।

Leave a comment

Your email address will not be published.