वेस्टइंडीज: भारत ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए वेस्टइंडीज को तीसरे T-20 मुकाबले में 7 विकटों से शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही 5 मैचों की श्रृंखला में भारत अब 2-1 से आगे हो गया है। मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। उन्हें अपनी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया , वही ऋषभ पंत ने भी अच्छी पारी खेली और जीत में योगदान दिया।

टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले फील्डिंग करना चुना

वेस्टइंडीज ने भारत को 20 ओवरों में 165 का लक्ष्य दिया। धीमी गति की पिच होने के कारण यह टारगेट मुश्किल जरूर था। पर भारतीय बल्लेबाजों ने इसे आसानी से 3 विकेटों के नुकसान पर हासिल कर लिया। सूर्या ने अपनी 76 रनों की पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए और उन्हें ओपेनिंग उतारने के फैसले को सही साबित किया।
शुरुआत में कप्तान रोहित रिटायर्ड हर्ट हो कर मैदान से बाहर चले गए। उसके बाद श्रेयस और यादव की जोड़ी ने मैदान पर अपनी काबिलियत का नज़ारा दिखाया और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की खबर ली। श्रेयस अय्यर ने 24 रनों की पारी खेली। वही पंत ने 26 गेंदों में 33 रनों की छोटी पर मैच जिताऊ पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे।

डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बैटिंग

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने डेथ ओवरों में तेज रन गति के साथ खेलते हुए धीमी पिच पर स्कोर 164 तक पहुँचा दिया। वेस्टइंडीज की शुरुआत सधी हुई थी पर बीच-बीच मे विकेट गिरने से स्कोर एक समय धीमा जरूर हुआ था। पर अंत मे पावेल औऱ हेटमायर ने 19 बालों में 34 रनों की पार्टनरशिप कर के एक सम्मानजनक स्कोर पर अपनी टीम को पहुँचा दिया। इससे पहले काइल मेयर्स ने वेस्टइंडीज की ओर से 73 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट जबकि अर्शदीप और हार्दिक ने 1-1 विकेट लिए।

Leave a comment

Your email address will not be published.