कोलकाता : “हम रहें या ना रहें कल कल याद आएँगे ये पल…” वाकई में केके ने अपनी जिंदगी के आखिरी लाइव कान्सर्ट में इन शब्दों को हकीकत में बदल दिया। आज केके फैंस के बीच नहीं है, लेकिन केके के गाये उन्ही गीत को सुनकर केके को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें कार्यक्रम स्थल से ले जाया जा रहा है। यही आखिरी वीडियो हैं, जिसके कुछ देर मिनट बाद उन्हें हार्ट अटैक आया और वो बेहोश हो गये। उनके जिंदा रहते यही आखिरी वीडियो, जो अब फैस देख पा रहे हैं।

कोलकाता में जिस प्रोग्राम में उन्हें हार्ट अटैक आया, उस प्रोग्राम में उन्होंने गया था “छोटी सी है जिंदगी…कल मिल जाये…… तो खुशनसीब!! कहा जा रहा है कि इस सांग के बाद उन्होंने एक और गाना गाया जिसके बदा उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्होंने कार्यक्रम को बीच में ही छोड़ दिया। इसके बाद सोशल मीडिया लगातार इस बात की अटकलें लग रही है कि क्या अपनी मौत का अहसास सिंगर को पहले ही हो गया था। उन्होंने अपने आखिरी कन्सर्ट में कुछ ऐसे गाने गाये जिससे जिंदगी के प्रति बेरूखी जाहिर हो रही थी। फैंस उनके लास्ट प्रोग्राम के कई क्लिप को लेकर सोशल मीडिया में ये शेयर कर रहे हैं कि शायद उन्हें अपनी अपनी मौत या जिंदगी में होने वाली कुछ घटनाओं को अहसास हो रहा था। उनके गाने में काफी दर्द झलक रहा था। अमूमन केके लाइव प्रोग्राम में ज्यादातर पार्टी सांग या डांस नंबर ही गाते थे। ताकि शो में जोश बना रहे, लेकिन कोलकाता के लास्ट लाइव शो में उनका अंदाज अलग ही था।

बताया जा रहा है कि केक दो दिन के कान्सर्ट के लिए कोलकाता में ही थे। सोमवार को उन्होंने प्रोग्राम दिया था। उस दौरान वो पूरी तरह से स्वस्थ्य थे। मंगवार को भी उनका LIVE  CONCERT था। हजारों की भीड़ में कार्यक्रम के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी।

जानकारी के मुताबिक 30 मई को उनका कार्यक्रम कोलकाता के विवेकानंद कालेज में था। 31 मई को कान्सर्ट के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गयी।  

कान्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी और वे गिर गये। उन्हें तत्काल नजदीकी के अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कुछ देर में कोलकाता पहुंचेगी केक की पत्नी

कोलकाता में केके के शव का पोस्टमार्टम होगा। उसके बदा ही साफ हो पायेगा कि आखिर केके की मौत की वजह क्या थी। इधर केके की मौत की खबर के बाद फैंस टूट से गये हैं। केके की पत्नी और दोनों बच्चे कोलकाता अब से कुछ देर बाद पहुंचेंगे। केके की मौत के बाद कोलकाता के हास्पीटल में लोगों का तांता लग गया। कुछ देर पहले सिंगर फेवरेट सिंगर को लोगों ने हंसते, गाते-मुस्कुराते देखा था, वो तुरंत ही दुनिया को छोड़कर कैसे जा सकता है। लोग इस घटना को समझ ही नहीं पा रहे हैं।

रोमांटिक से पार्टी सांग तक गाये

90 के दशक में यारों गाने से बुलंदियां चढ़ने वाले केके ने रोमांटिक से लेकर पार्टी सांग तक सब गाये हैं। लेकिन अब उनके निधन से फैंस स्तब्ध हैं। केके बालीवुड के वो गायक थे, जिनके गाये हुए गाने कभी पुराने नहीं होते थे। खुदा जाने जैसा रोमांटिक गाना हो या फिर इट्स द टाइम टू डिस्को और कोई कहे कहता रहे जैसे डांस नंबर्स और तड़प-तड़प कर इस दिल से जैसे SAD  SONGS  लोगों के दिलों में उतर जाते थे। केके ने वो गाने जो उनके फैंस के लिए काफी पसंदीदा रहे, उनमें “यारों” काफी चर्चा में रहा। इसके अलावे हम दिल दे चुके सनम का गाना “ तड़प..तड़प के इस दिल से आह निकलती रही…” एक अनूठी छाप छोड़ी।

केके का गाया गाना बचना ए हसीनों का गाना… खुदा जाने, काइट्स फिल्म का “ जिंदगी दो पल की”  फिल्म जन्नत का गाना जरा सा गैंगस्टर फिल्म का गाना तू ही मेरी शब है। शाहरूख खान की फिल्म ओम शांति ओम का गाना “ आंखों में तेरी अजब सी” के अलावे बजरंगी भाईजान का “तू जो मिला” ,…इकबाल फिल्म का आशाएं और अजब प्रेम की गजब कहानी फिल्म का गाना मैं तेरा धड़कन…फैस ने काफी पसंद किये।

Leave a comment

Your email address will not be published.