रांची :राज्य भर से करीब 114 चिकित्सको की श्रावणी मेला के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिनियुक्त किया है,इस आशय का आदेश पत्र विभाग द्वारा जारी कर दी गई है।

कोरोना काल के कारण बीते 2 साल से राज्य सरकार द्वारा श्रावणी मेला का आयोजन नही किया गया था।परंतु इस वर्ष 2022 में श्रावणी मेला के आयोजन की घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा की गई है,जिसके बाद श्रावणी मेला संबंधित विभाग आयोजन करने की दिशा में रेस हो गया है। श्रावणी मेला को लेकर कुछ दिन पूर्व ही स्वास्थ्य कर्मचारियों की प्रतिनुयक्ति स्वास्थ्य निदेशालय द्वारा कर दी गई है इसके बाद चिकित्सको की प्रतिनुयक्ति संबंधी आदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कर दिया गया ।

चिकित्सको की प्रतिनियुक्ति 15 -15 दिन के लिए लगाई गई है। कुल 90 -90 चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति देवघर के लिए और 12-12 चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति बासुकीनाथ (दुमका) के लिए की गई है।

चिकित्सको की प्रथम बैच की प्रतिनियुक्ति 13 जुलाई से 28 जुलाई तक और दूसरे बैच की प्रतिनुयक्ति 29 जुलाई से 12 अगस्त तक की गई है।

प्रथम बैच के चिकित्सक को 11जुलाई और दूसरे बैच के चिकित्सक को 27 जुलाई तक योगदान करने का आदेश दिया गया है।

श्रावणी मेला में महिला चिकित्सको की भी ड्यूटी लगाई गई है, ऐसे में बरसात के मौसम में सभी जिलों में चिकित्सको की कमी खलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.