झारखंड: सिमडेगा जिला के कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(CHC ) में कार्यरत एक महिला चिकित्सक ने लचरागढ़ उप स्वास्थ्य केंद्र(SUB CENTRE) के चिकित्सक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला चिकित्सक द्वारा कोलेबिरा थाना में आवेदन देकर पुरुष चिकित्सक पर कार्यवाही करने की मांग की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा में महिला चिकित्सक पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित महिला चिकित्सक ने पुरुष चिकित्सक डॉक्टर आकाश भेंगरा पर आरोप लगाया है कि 6 जुलाई की रात 11:00 बजे वे उनके घर आकर शादी का दबाव बनाने लगे।

अपनी शिकायत में महिला चिकित्सक ने और भी बातें कही है , महिला चिकित्सक ने बताया है की वो कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित क्वार्टर नंबर 3 में रहती हैं । एक दिन आकाश भेंगरा घर आकर शादी के लिए जबरन दबाव डालने लगे जबकि बार-बार महिला चिकित्सक ने इसके लिए मना किया । फिर भी डॉ भेंगरा(पुरुष चिकित्सक) नही माने। इतना ही नहीं डॉ भेंगरा जबरन महिला चिकित्सक का कपड़ा उतारने लगे और आपत्तिजनक तरीके से महिला चिकित्सक को छुने लगा।

महिला चिकित्सक के द्वारा बार-बार मना करने पर भी डॉ भेंगरा नहीं माने और महिला चिकित्सक की कोई बात नहीं सुनी। इस संबंध में महिला चिकित्सक ने कोलेबिरा थाने में आवेदन देकर डॉ भेंगरा पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है ।महिला चिकित्सक की आवेदन पर कोलेबिरा थाना के थाना में कांड संख्या 44 /2022 व यू /एस धारा 452 /376 /511 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है मामले में SDPO डेविड ए ढोद्धराय ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है। मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.