धनबाद: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस लॉन्च की है। देश के सबसे बड़े बैंक में से एक एसबीआई ने यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस की जानकारी सोशल मीडिया हेंडील पर दी है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल बड़ी आबादी करती है। ऐसे में बैंकिंग सर्विसेज का इस प्लेटफार्म पर मिलना यूजर के लिए चीजें आसान बना देता है।

खासकर व्हाट्सएप पर बैंकिंग सर्विस मिलने से यूजर को अलग ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं बैंक बैलेंस चेक करने के लिए एटीएम या बैंक भी नहीं जाना होगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी दी है। यूजर्स व्हाट्सएप पर मिनी स्टेटमेंट और बैंक बैलेंस जैसे डिटेल्स हासिल कर सकते हैं ।

अगर आप एसबीआई यूजर हैं और व्हाट्सएप भी इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बहुत सी चीजें आसान हो जाएगी।यूजर्स व्हाट्सएप पर बैंक बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें+91 9022690226 पर hi मैसेज करना होगा। आइए जानते हैं आप किस तरफ से इस सर्विस को यूज कर सकते हैं

सबसे पहले यूजर्स को एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विसेज के लिए अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को +91 7208933148 नंबर पर WAREG A/c No SMS करना होगा। ध्यान रहे हैं यह SMS आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से करना होगा।

व्हाट्सएप पर ऐसे मिलेगी डिटेल

रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको +91 9022690226 पर hi भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को डियर कस्टमर वेलकम टू एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विसेज मैसेज आएगा। यहां आप अपनी सुविधा के हिसाब से कोई सा भी ऑप्शन चुन सकते हैं।

यूजर्स को अपने जरूरत के मुताबिक ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए 1और मिनी स्टेटमेंट के लिए 2 टाइप करना होगा। व्हाट्सएप पर उनके अकाउंट डिटेल मिल जाएगी।

एसबीआई यूजर्स को क्रेडिट कार्ड के लिए व्हाट्सएप बेस्ड सर्विस मिलती है। इस सर्विस की मदद से एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स को उनकी अकाउंट समरी रीवार्ड प्वाइंट आउटस्टैंडिंग बैलेंस मेक कार्ड पेमेंट और दूसरे ऑप्शन मिलते हैं आउटस्टैंडिंग बैलेंस मिलते हैं

Leave a comment

Your email address will not be published.