बोकारो। सीनियर सिटीजंस को रेल यात्रा में छूट का लाभ देने की मांग फिर से जोर पकड़ने लगी है। कोरोना काल गुजरने के बाद रेलवे ने फिर से गति तो पकड़ ली है, लेकिन नागरिकों को रेलवे की तरफ से मिलने वाली कई छूट को आज तक शुरू नहीं किया गया है। वरीष्ठ नागरिकों को रेल यात्रा में छूट की मांग को लेकर आज बोकारो के अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ भवन में नागरिक कल्याण मंच की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि मंच की तरफ से जल्द ही रेल यात्रा में वरीष्ठ नागरिकों को छूट फिर से दिये जाने को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जायेगा।

आज नागरिक कल्याण मंच की बैठक विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं सुधीर पांडेय के संचालन में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ भवन कैंप टू में आयोजित की गयी। बैठक में नागरिक कल्याण मंच के संयोजक बालकृष्ण कुमार ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारी व वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे में मिलने वाली छूट बंद होने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेल मंत्रालय के इस कदम से देश के करोड़ों लोग प्रभावित हो रहे हैं।

नागरिक कल्याण मंच वरिष्ठ नागरिकों को दिए जाने वाले रेल यात्रा में छूट को अविलंब रूप से शुरू करने की मांग की है। इसे लेकर मंच राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपेगा। उपायुक्त बोकारो के माध्यम से ये ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम सौंपने का फैसला लिया गया है।

इसके अलावे मंच के सम्यक विस्तार के लिए सर्व समिति से 4 सदस्य वैकल्पिक कमेटी का गठन किया गया, जिसमें मधुसूदन मुर्मू, सुधीर पांडेय, ललित कुमार सिन्हा एवं राजकुमार को नामित किया गया। वैकल्पिक कमिटी जिला से प्रखंड स्तर तक जनसंपर्क कर नागरिक कल्याण मंच का जिला स्तर पर अधिवेशन संपन्न करने का काम करेगी।

आज की बैठक में विमल कुमार सिंह, मधुसूदन मुर्मू , जयकुमार डॉक्टर सूर्यमणि कुमार,कृष्णा राय,अभय कुमार मुन्ना, राजकुमार प्रसाद, सुधीर पांडेय, अरुण कुमार,अजीत कुमार सिंह, रामकिंकर माहथा आदि शामिल हुए.

Leave a comment

Your email address will not be published.