अहमदाबाद। कुछ राज्य अभी भी बारिश के लिए तरस रहे हैं, दूसरी तरफ कुछ राज्यों में इतनी बारिश हो रही है कि जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। इन सबके बीच अहमदाबाद में हालत बद से बदतर हो गये हैं। भारी बारिश के मद्देनजर स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। उदयपुर, डांग, नर्मदा, वलसाड़, नवसारी और पंचमहाल में बारिश के बाद सरकार ने विभागों को इमरजेंसी पर रखा है। आपरेशन सेंटर पर खुद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नजर रखी है।

भारी बारिश को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने अपने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। वहीं मुख्यमत्री ने इन इलाकों के लो लाइन एरिया और कच्चे घरों में रहने वाले लोगों को तुरंत सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के आदेश दिये हैं। 1500-2000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा गया है। मौसम विभाग ने 2 दिनों में गुजरात में भारी बारिश की आशंका जतायी है।

बारिश वाले इलाके में एनडीआरएफ की 13 टीमों, एसडीआरएफ की 16 टीमों को तैनात किया गया है। छोटा उदयपुर में एसडीआरएफ की एक प्लाटून को तैनात किया गया है। आज दक्षिण गुजरात और मध्य गुजरात में हुई भारी बारिश के चलते कई सड़क को बंद हो गये हैं। वहीं महाराष्ट्र के लिए भी भी जगहों पर रेड अलर्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र के चंद्रपुर और गढ़चिरौली के लिए बारिश की चेतावनी जारी हुई है।

मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार और बुधवार को भी देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होगी। क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक विदर्भ के गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम में कई जगहों पर जोरदार बारिश हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.