धनबाद। NEWS 11 न्यूज चैनल के मालिक अरूप चटर्जी को रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्व पांडेय के दामाद राकेश ओझा को धमकाने और रंगदारी मांगने के मामले में अरूप चटर्जी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद अरूप को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। राकेश ओझा का धनबाद के गोविंदपुर में शिवम हार्डकोक व्यवसाय है। अरूप चटर्जी पर आरोप है कि उसने अपने न्यूज चैनल की आड़ में राकेश ओझा से 11 लाख रूपये की रंगदारी मांगी थी। धनबाद के गोबिंदपुर में इस मामले में शिकायत दर्ज की गयी थी। उसी शिकायत के आधार पर धनबाद पुलिस ने रविवार को गिरफ्तारी के बाद अरूप चटर्जी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक अरूप पर और भी कई गंभीर आरोप हैं। जीटी रोड के कई कोयला कारोबारियों को ब्लैकमेल करने का भी उस पर आरोप है। आरोप है कि न्यूज 11 भारत सिर्फ ब्लैकमेलिंग और भयोदोहण कर कारोबारियों से पैसे वसूली का काम करता है। शिवम हार्ड कोक के संचालक को भी अरूप चटर्जी की तरफ से काफी परेशान किया गया, जिसके बाद इसकी शिकायत थाने में की गयी। पुलिस ने मोबाइल काल डिटेल के आधार पर पूरे मामले की जांच की। जांच के बाद SSP संजीव कुमार ने मामले में कार्रवाई करते हुए रांची स्थित चांदनी चौक से अरूप चटर्जी के घर से उसे गिरफ्तार किया गया।   

व्यवसायी राकेश कुमार द्वारा 26 जून को इस संबंध में धनबाद के गोविंदपुर थाना में कंप्लेन दर्ज कराई गई थी। कंप्लेन में उन्होंने साफ कहा कि न्यूज चैनल के मालिक अरूप चटर्जी द्वारा उनसे पैसे की मांग की गई। साथ ही उन्होंने कहा कि न्यूज चैनल के मालिक ने उनसे 6 लाख रुपये भी वसूले हैं। इसका वीडियो भी उनके पास है। इस मामले में धनबाद जिले के गोविंदपुर में केस नंबर 233/22 दर्ज किया गया है। इसकी जांच के आधार पर अरूप चटर्जी को राजधानी रांची के कांके रोड से शनिवार की देर रात गिरफ्तार किया गया। 

Leave a comment

Your email address will not be published.