सरायकेला- खरसावां। नक्सल प्रभावित कोईया जंगल से नक्सली वारदात की खबर है। करीब एक घंटे के गोलाबारी में जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। घटना सरायकेला- खरसावां जिला के कुचाई थाना अंतर्गत बारूदा एवं सारूबेड़ा के कोईया जंगल की है। आज तड़के 4.30 बजे पुलिस- नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड हुई।

दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में जिला पुलिस एवं कोबरा बटालियन के जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गये नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है। मारे गये नक्सलियों में खूंटी थाना क्षेत्र निवासी काली मुंडा एवं बोकारो निवासी महिला नक्सली रीला माला शामिल हैं। दोनों अनल दा दस्ते के सेक्शन कमांडर थे।

मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कोल्हान के डीआईजी अजय लिंडा ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक SLR राइफल के अलावा वॉकी- टॉकी एवं नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले रोजमर्रा के सामान आदि मिले हैं. जानकारी के अनुसार, कोल्हान क्षेत्र के पश्चिमी सिंहभूम एवं सरायकेला- खरसावां पुलिस पिछले करीब एक सप्ताह से माओवादियों के जमावड़े की खबर मिल रही थी। इसी क्रम में पुलिस एवं कोबरा बटालियन को कोईया जंगल में नक्सलियों के छिपे हीने का आभास हुआ। जवानों ने एक करोड के इनामी भाकपा माओवादियों के केंद्रीय कमेटी के सदस्य अनल दा उर्फ तुफान उर्फ पतिराम मांझी उर्फ पतिराम मरांडी उर्फ रमेश के दस्ते को घेरना शुरू कर दिया। खुद घिरता देख नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गयी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक महिला समेत दो नक्सली मारे गये।

Leave a comment

Your email address will not be published.