धनबाद : धनबाद रेल मंडल के प्रधानखांता स्टेशन के समीप छाताकुली गांव के पास अंडरपास के धसने से एक बड़ी घटना घटी है। घटना स्थल से ये बात पता चल रही है कि 4 मजदूर के मलबे में दबे होने की आंशका है और वही 2 मजदूर घायल हैं। घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम (DRM) आशीष बंसल ,असिस्टेंट कमांडेंट आरपीएफ (RPF) और जीआरपी (jRP) के वरीय अधिकारी मौके पर दल बल के साथ पहुंचे, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा डीआरएम और पुलिस प्रशासन को घटनास्थल पर जाने से रोक दिया गया।

कैसे हुआ हादसा।

ग्रामीणों के अनुसार रात में अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा था ।इसी दौरान रेलवे लाइन से मालगाड़ी गुजरी जिसके बाद अचानक मिट्टी धंस गई । ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे लाइन से 10 फीट नीचे मजदूर काम कर रहे थे। अंडरपास धसने से वहा काम कर रहे 6 मजदूर मलबे में दब गए। घटना के बाद ग्रामीणों की सहयोग से 2 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन 4 मजदुर अभी भी मिट्टी में दबे हुए हैं।

राहत और बचाव कार्य जारी है:

हादसे के बाद डीआरएम (DRM) के निर्देश पर तत्काल रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गई है ।सीनियर डीसीएम (DCM) अखिलेश पांडे ने बताया है कि अभी घटना की वजह का पता नहीं चला है। जांच टीम गठित की गई है जो इस मामले की जांच करेगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

अंडर पास के धंसने से 4 लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं ।उन मजदूरों में निरंजन महतो ,पप्पू कुमार महतो ,विक्रम कुमार महतो और सौरव कुमार धिवर शामिल है ।स्थानीय लोगों की सूचना पर बलियापुर थाने की पुलिस रात्रि 10:00 बजे तक मौके पर नहीं पहुंची थी ,इससे लोगों में काफी आक्रोश है। फिलहाल रेस्क्यू टीम द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है, और मामले की तह तक जाने के लिए जांच समिति अपना कार्य कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.