हजारीबाग बड़कागांव प्रखंड के अंतर्गत सिन्दवारी पंचायत में जूट क्रकाट का उद्घाटन किया गया ।
सिन्दवारी पंचायत में जन ज्योति एजुकेशन नल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट रामगढ़ के द्वारा अंबेडकर विकास कार्यक्रम के अंतर्गत जुट क्रकाकट आधारित प्रशिक्षण अनुसूचित बहुमूल्य ग्राम सिन्दवारी में दिनांक 1 -09 2022 से 28 -02-2023 तक 30 महिलाओं को क्राफ्ट का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को स्वालंबी बनाना है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कहा की शुरू से ही अलग अलग जगह पर प्रशिक्षण कैंप का आयोजन कर रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम दिया जाता रहा है और आगे भी ये कार्यक्रम का विस्तार किया जाएगा।

सर्वप्रथम मुखिया करम राम एवम पंचायत के सभी जन प्रतिनिधि को फूल माला के साथ स्वागत किया गया दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुवात की गई।कार्यक्रम के पंचायत के सभी पदाधिकारी के साथ साथ ग्रामीण और प्रशिक्षण लेने वाले अभयर्थिव परिजन भी उपस्थित थे।

प्रशिक्षण का उद्घाटन ग्राम सिन्दवारी पंचायत के मुखिया करम राम ने किया एवं उपस्थित पंचायत समिति निर्मल राम वार्ड सदस्य राहुल कुमार दास समाजसेवी आलोक राम प्रमोद कुमार दास थे । मौके पर उपस्थित शिल्प विकास का कार्यकर्ता नरेश ठाकुर एवं महिला उपस्थित उर्मिला देवी रिंकी देवी लीला देवी मंजू देवी संतोषी देवी विमला देवी मौजूद थे । पंचायत के पदाधिकारी इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम से काफी उत्साहित थे। उन्होंने कहा की आगे भी जो महिला प्रशिक्षण लेने को इच्छुक होंगे उनका लिस्ट तैयार किया जाएगा और स्वावलंबी बनाने की दिशा में कार्य किया जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.